विज्ञापन

Mohammad Yousuf: पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल, अचानक पाकिस्तान टीम के चयनकर्ता मोहम्मद यूसुफ ने दिया इस्तीफा

Mohammad Yousuf announce resignation: सोशल मीडिया एक्स (X) पर पोस्ट शेयर कर यूसुफ ने इस्तीफे का ऐलान किया है.  Mohammad Yousuf के इस्तीफे ने पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर भूचाल ला दिया है.

Mohammad Yousuf: पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल, अचानक पाकिस्तान टीम के चयनकर्ता मोहम्मद यूसुफ ने दिया इस्तीफा
Mohammad Yousuf on Pakistan Cricket team

Mohammad Yousuf on Pakistan Cricket Team: पूर्व पाक बल्लेबाज मोहम्मद यूसुफ ने पाकिस्तान टीम के चयनकर्ता के पद से इस्तीफा दे दिया है. सोशल मीडिया एक्स (X) पर पोस्ट शेयर कर यूसुफ ने इस्तीफे का ऐलान किया है. मोहम्मद यूसुफ ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देकर इस्तीफे का ऐलान किया है. पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने अपने पोस्ट में लिखा, "मैं व्यक्तिगत कारणों से पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चयनकर्ता के रूप में अपने इस्तीफे की घोषणा करता हूं. इस अविश्वसनीय टीम की सेवा करना एक बहुत बड़ा सम्मान रहा है, और मुझे पाकिस्तान क्रिकेट के विकास और सफलता में योगदान देने पर गर्व है. मुझे हमारे खिलाड़ियों की प्रतिभा और भावना पर पूरा भरोसा है, और मैं हमारी टीम को शुभकामनाएं देता हूं क्योंकि वे महानता के लिए प्रयास करना जारी रखें"

मोहम्मद यूसुफ के इस्तीफे के ऐलान के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में हड़कंप मच गया है. एक ओर जहां पाकिस्तान टीम का परफॉर्मेंस बेहद ही खराब है तो वहीं अब चयनकर्ता मोहम्मद यूसुफ के इस्तीफे ने पाकिस्तान क्रिकेट को एक और बड़ा झटका दिया है. 

यूसुफ ने अपने 12 साल के लंबे इंटरनेशनल करियर के दौरान  90 टेस्ट, 288 वनडे और तीन टी20 मैच खेले, उन्हें मार्च 2024 में चयनकर्ता नियुक्त किया गया था. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पाकिस्तान टीम चुनी थी.  बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम के टी20 वर्ल्ड कप  2024 में फ्लॉप शो के बाद भी उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने चयनकर्ता के रूप में बनाए रखा था. 

यूसुफ अगस्त-सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ और इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान की टीम चुनी थी, 7 अक्टूबर को इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मुल्तान में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IPL Retention: "मैं पिछले दो सालों से ...", IPL रिटेंशन के इस नियम को देखकर गदगद हुए इरफान पठान, रिएक्शन ने मचाई धूम
Mohammad Yousuf: पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल, अचानक पाकिस्तान टीम के चयनकर्ता मोहम्मद यूसुफ ने दिया इस्तीफा
SL vs NZ 2nd Test unwanted record registered for New Zealand team in WTC history
Next Article
SL vs NZ : दूसरे टेस्ट में श्रीलंका को मिली जीत, न्यूजीलैंड के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, WTC इतिहास में ऐसा करने वाली इकलौती टीम बनी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com