मोहम्मद रिजवान ने चुनी नई टीम, अब यहां करेंगे चौके-छक्कों की बरसात

मोहम्मद रिजवान ने अपने क्रिकेट करियर का एक बड़ा फैसला लिया है. दरअसल रिजवान ने इंग्लिश काउंटी क्लब ससेक्स के लिए खेलने का फैसला लिया है. क्लब ने उन्हें पूर्व कप्तान बेन ब्राउन की जगह टीम में चुना है. 

मोहम्मद रिजवान ने चुनी नई टीम, अब यहां करेंगे चौके-छक्कों की बरसात

पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान

खास बातें

  • मोहम्मद रिजवान ने चुनी नई टीम
  • इंग्लिश काउंटी क्लब ससेक्स के लिए करेंगे शिरकत
  • पूर्व कप्तान बेन ब्राउन की जगह टीम में मिल रहा है मौका
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान राष्ट्रीय क्रिकेट टीम (Pakistan National Cricket Team) के 29 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) का बल्ला इन दिनों क्रिकेट के मैदान में जमकर चल रहा है. उन्होंने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ संपन्न हुए तीसरे T20 इंटरनेशनल मुकाबले में उम्दा बल्लेबाजी करते हुए एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया. दरअसल वह T20 क्रिकेट में एक कैलेंडर ईयर में दो हजार रन बनाने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. रिजवान से पहले यह खास उपलब्धि अबतक किसी बल्लेबाज ने हासिल नहीं की थी. 

इसके अलावा पाकिस्तानी स्टार ने अपने क्रिकेट करियर का एक बड़ा फैसला लिया है. दरअसल रिजवान ने इंग्लिश काउंटी क्लब ससेक्स के लिए खेलने का फैसला लिया है. क्लब ने उन्हें पूर्व कप्तान बेन ब्राउन (Ben Brown) की जगह टीम में चुना है. 

यहां पढ़ें कौन हैं रोमारियो शेफर्ड? जिन्होंने पाकिस्तान दौरे पर मचाया धमाल


ससेक्स के साथ जुड़ने के बाद रिजवान ने अपना बयान जारी करते हुए कहा कि मैं 2022 समर सीजन के लिए ससेक्स काउंटी क्रिकेट क्लब का हिस्सा बनकर उत्साहित और काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मैंने हमेशा से ही इस क्लब के बारे में बहुत अच्छी बातें सुनी है और ये क्लब हमेशा मेरे दिल के करीब था.

बात करें रिजवान के क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने पाकिस्तान के लिए अबतक 19 टेस्ट क्रिकेट मैच खेलते हुए 28 पारियों में 42.3 की एवरेज से 972 रन बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम एक शतक और सात अर्धशतक दर्ज है.

एडिलेड टेस्ट में शतक से जरुर चूके वॉर्नर, फिर भी रच दिया इतिहास

इसके अलावा उन्होंने अपने देश के लिए 41 वनडे मुकाबले खेलते हुए 37 पारियों में 28.8 की एवरेज से 864 और 55 T20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेलते हुए 44 पारियों में 51.2 की एवरेज से 1639 रन बनाए हैं. 

भारतीय क्रिकेट टीम विवाद : कप्तान को लेकर विवादों का लंबा इतिहास

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com