विज्ञापन

Mohammad Rizwan: रावलपिंडी में खूब चला रिजवान का बल्ला, शतक के साथ तोड़ दिया शाहिद अफरीदी का वर्ल्ड रिकॉर्ड

Mohammad Rizwan Broke Shahid Afridi Record: मोहम्मद रिजवान ने शाहिद अफरीदी को टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ दिया है. अफरीदी ने टेस्ट क्रिकेट में 1716 रन बनाए हैं. वहीं रिजवान के नाम अब 1717 रन हो गए हैं.

Mohammad Rizwan: रावलपिंडी में खूब चला रिजवान का बल्ला, शतक के साथ तोड़ दिया शाहिद अफरीदी का वर्ल्ड रिकॉर्ड
Mohammad Rizwan

Mohammad Rizwan Broke Shahid Afridi Record: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने अपने हमवतन पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ दिया है. अफरीदी ने ग्रीन टीम के लिए रेड बॉल क्रिकेट में 1998 से 2010 के बीच कुल 27 टेस्ट मुकाबलों में शिरकत की. इस बीच वह 48 पारियों में 36.51 की औसत से 1716 रन बनाने में कामयाब हुए थे. 

वहीं बांग्लादेश के खिलाफ जारी टेस्ट मुकाबले में मोहम्मद रिजवान ने अपनी पारी का 101वां रन लेते ही अफरीदी को पीछे छोड़ दिया है. रिजवान के नाम खबर लिखे जाने तक टेस्ट क्रिकेट में अब 1717 रन दर्ज हैं. उन्होंने यह खास उपलब्धि अपने 31वें टेस्ट मैच की 49 पारी में प्राप्त की है.

रिजवान ने पूरा किया अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक 

रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में उम्दा बल्लेबाजी करते हुए रिजवान ने अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक पूरा कर लिया है. फिलहाल वह अपनी टीम के लिए 144 गेंद में 71.53 की स्ट्राइक रेट से 104 रन बनाकर मैदान में जमे हुए हैं. इस बीच उनके बल्ले से 8 चौके और 2 बेहतरीन छक्के निकले हैं. 

बड़े स्कोर की तरफ पाकिस्तान 

इससे पहले रावलपिंडी में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए मजबूर हुई पाकिस्तान की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. ग्रीन टीम ने अपने शुरुआती 3 बड़े विकेट 16 रन के स्कोर तक ही गंवा दिए थे. 

हालांकि, यहां से पहले सैम अयूब (56) और सऊद शकील के साथ मोर्चा संभाला. अयूब के 114 रन के कुल स्कोर पर आउट होने के बाद रिजवान ने अपनी टीम को निराश नहीं होने दिया.

मौजूदा समय में रिजवान और शकील के बीच 163 रन की शतकीय साझेदारी हो चुकी है. टीम का स्कोर 75 ओवरों की समाप्ति के बाद 4 विकेट के नुकसान पर 277 रन है. टीम बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर है.

यह भी पढ़ें- Babar Azam: एक-दो नहीं, 8 बार टेस्ट क्रिकेट में 'डक' आउट हुए हैं बाबर आजम, जानें आठों गेंदबाजों के नाम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Yuvraj Singh: युवराज सिंह ने विश्व क्रिकेट के इस खिलाड़ी को चुना मुश्किल हालात का सबसे बड़ा बल्लेबाज़
Mohammad Rizwan: रावलपिंडी में खूब चला रिजवान का बल्ला, शतक के साथ तोड़ दिया शाहिद अफरीदी का वर्ल्ड रिकॉर्ड
Ishan Kishan Ruled Out of Duleep Trophy 2024 injury sanju samson
Next Article
अब टीम से बाहर क्यों हो गए ईशान किशन? साथ नहीं छोड़ रहा दुर्भाग्य, स्टार की टीम में हुई एंट्री
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com