मोहम्‍मद अजहरुद्दीन को याद आया अपना 'खास' स्कूटर, बोले- यह मेरे लिए लग्जरी था

भारत के पूर्व कप्तान मोहम्‍मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) आए दिन सोशल मीडिया पर अपनी पुरानी तस्वीर शेयर कर अपनी यादें ताजा कर रहे हैं

मोहम्‍मद अजहरुद्दीन को याद आया अपना 'खास' स्कूटर, बोले- यह मेरे लिए लग्जरी था

अजहरुद्दीन को याद आए अपने पुराने दिन

भारत के पूर्व कप्तान मोहम्‍मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) आए दिन सोशल मीडिया पर अपनी पुरानी तस्वीर शेयर कर अपनी यादें ताजा कर रहे हैं. दरअसल कुछ दिन पहले अजहर ने एक बल्ले की तस्वीर शेयर की थी और कहा था कि यह नहीं बल्ला है जिससे उन्होंने अपने शुरूआती 3 टेस्ट मैचों में शतक जमाया था. अजहर ने यह भी खुलासा किया था कि यह बल्ला उनके दादा ने ही पसंद की थी. अजहर के द्वारा शेयर किए गए उस पुरानी यादों को फैन्स ने खुब सराहा था. अब एक बार फिर अजहर ने अपने फैन्स को पुरानी यादों की ओर ले जाते हुए अपनी एक पुरानी स्‍कूटर की तस्वीर शेयर की है. 

गांगुली और उनके रिकॉर्ड ब्रेकर डेवोन कोनवे के बीच हैं ये 6 रुचिकर समान बातें

तस्वीर शेयर कर अजहर ने लिखा है कि, शुरुआती दिनों में वो इसी पर बैठकर सुबह- सुबह अभ्‍यास पर जाया करते थे. उन्होंने स्कूटर की तस्वीर को लेकर आगे लिखा, 'मेरे टैलेंट की पहचान होने पर जब मुझे यह स्‍कूटर मिला तो मैं इसी से जाता था. सुबह- सुबह अभ्‍यास के लिए मीलों चलकर या फिर साइकिल से स्‍टेडियम पहुंचने की तुलना में यह काफी लग्‍जरी था.'

मोहम्‍मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) ने अपने करियर के शुरूआती समय की पुरानी यादों को फैन्स के साथ ताजा कर हर किसी का दिल जीत लिया है. बता दें कि अजहर ने अपने करियर में 99 टेस्ट मैच खेले हैं. पूर्व कप्तान ने अपने शुरूआती 3 टेस्ट मैचों में 3 शतक जमाने का कमाल किया था जो आजतक एक रिकॉर्ड है. भारतीय पूर्व कप्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था. 

पाकिस्तान ने इंग्लैंड और विंडीज दौरे के लिए अलग फॉर्मेटों के लिए घोषित की तीन टीमें, शेड्यूल भी देखें


भारत के लिए 99 टेस्ट और 334 वनडे खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 45.03 की औसत से 6215 रन बनाए हैं जबकि वनडे में 36.92 की औसत से 9378 रन बनाए हैं. अजहरुद्दीन ने भारत की तरफ से तीन वर्ल्ड कप में कप्तानी की है. अजहरुद्दीन ने अपनी बल्लेबाजी के दौरान जिस कलात्मक ढंग से बल्लेबाजी की उसे आजतक फैन्स नहीं भूले हैं, खासकर अजहर जब कलाई मोड़कर लेग साइड में शॉट खेलने थे उसे देखना काफी दार्शनिक होता था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com