मोहम्मद अजहरुद्दीन ने बताया, किसे बनाया जाना चाहिए भारत का अगला टेस्ट कप्तान

अब भारत के पूर्व कप्तान  मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammed Azharuddin) ने अपनी पसंद सबसे सामने रखी है

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने बताया, किसे बनाया जाना चाहिए भारत का अगला टेस्ट कप्तान

अजहर ने बताया किसे होना चाहिए भारत का अगला टेस्ट कप्तान

खास बातें

  • अगला टेस्ट कप्तान को लेकर अजहर ने दिया बयान
  • मोहम्मद अजहरुद्दीन ने बताया किसे होना चाहिए भारत का अगला टेस्ट कप्तान
  • मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भारत के लिए टेस्ट और वनडे में की है कप्तानी

विराट कोहली (Virat Kohli) ने जब से टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दिया है तब से क्रिकेट पंडित और पूर्व क्रिकेटर अपनी ओर से उन क्रिकेटरों का नाम बता रहे हैं जिसे भारत का अगला टेस्ट कप्तान होना चाहिए. अब भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammed Azharuddin) ने अपनी पसंद सबसे सामने रखी है. इंडिया न्यूज से बात करते हुए अजहर ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भारत का अगला टेस्ट कप्तान होने की वकालत की है. अजहर ने सीधे शब्दों में कहा कि, रोहित एक शानदार क्रिकेटर है. अजहर ने कहा कि, यदि आपके नंबर एक खिलाड़ी तीनों फॉर्मेट में कप्तान हो तो इसके दिक्कत वाली क्या बात है. 

BBL में डेब्यू करने वाले उन्मुक्त चंद 'लॉलीपॉप गेंद' पर हुए आउट, गेंदबाज ने ऐसे ललचाया, देखें Video

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने येभी कहा कि हमें आगे 5-6 साल के लिए नहीं बल्कि अभी के हालात को देखने चाहिए. 5-6 साल लंबा समय होता है. आपको यकीनन भविष्य की ओर देखना होता है लेकिन आप टेस्ट की कप्तानी किसी को भी नहीं दे सकते हैं. इसके लिए उस खिलाड़ी को अनुभव होने जरूरी है. 


पूर्व भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि, मुझे लगता है कि रोहित शर्मा एक अच्छे खिलाड़ी हैं और बहुत अच्छे कप्तान हो सकते हैं.  वह दो या तीन साल और क्रिकेट खेल सकता है, वह और भी खेल सकता है लेकिन उसकी फिटनेस बहुत महत्वपूर्ण होगी क्योंकि उसकी हैमस्ट्रिंग बार-बार कमजोर हो जाती है."

इसके अलावा अजहर ने ये भी कहा कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में रोहित का न होना यकीनन भारत के लिए बड़ा झटका है. अजहर ने आगे कहा, 'इस सीरीज में उनकी गैरमौजूदगी भी साउथ अफ्रीका के लिए एक फायदा बन गई क्योंकि वह एक हमलावर खिलाड़ी हैं, एक सलामी बल्लेबाज के रूप में भी आक्रामक अंदाज में खेलते हैं. मेरे पास जो भी अनुभव है और जो भी क्रिकेट मैंने खेला है, मुझे लगता है कि कप्तानी रोहित को ही दी जानी चाहिए.'

U19 WC: वेस्टइंडीज गेंदबाज ने विकेट लेने के बाद मनाया अनोखा जश्न, लूट ली महफिल, ICC ने शेयर किया Video

बता दें कि हैमस्ट्रिंग में चोट के कारण रोहित साउथ अफ्रीका के दौरे से बाहर हो गए हैं. वहीं, रोहित के वनडे सीरीज में न होने से कार्यकारी कप्तान की भूमिका में केएल राहुल हैं. बीसीसीआई ने टेस्ट कप्तान को चुनने की जिम्मेदारी चयनकर्ताओं को दी है. उम्मीद है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद चयनकर्ता भारत के लिए टेस्ट कप्तान की घोषणा करेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अनुष्का शर्मा ने विराट कोहली के लिए लिखा इमोशनल पोस्‍ट.