Women's T20 World Cup: मिताली राज ने बताया, कैसे भारतीय टीम बन सकती है विश्व चैंपियन

Mithali Raj Women's T20 World Cup: पूर्व कप्तान मिताली राज (Mithali Raj)  को लगता है कि महिला टी20 विश्व कप में भारत की जीत काफी हद तक शीर्ष क्रम की फॉर्म पर निर्भर होगी. इस महान बल्लेबाज ने साथ ही कहा कि भारतीय गेंदबाजों को दक्षिण अफ्रीका में शुक्रवार से शुरू हो रहे टूर्नामेंट में मुश्किल भरी परिस्थितियों में काफी सुधार दिखाना होगा.

Women's T20 World Cup: मिताली राज ने बताया, कैसे भारतीय टीम बन सकती है विश्व चैंपियन

Mithali Raj Women's T20 World Cup: पूर्व कप्तान ने बताया, कैसे जीत सकती है टीम इंडिया

Women's T20 World Cup: पूर्व कप्तान मिताली राज (Mithali Raj)  को लगता है कि महिला टी20 विश्व कप में भारत की जीत काफी हद तक शीर्ष क्रम की फॉर्म पर निर्भर होगी. इस महान बल्लेबाज ने साथ ही कहा कि भारतीय गेंदबाजों को दक्षिण अफ्रीका में शुक्रवार से शुरू हो रहे टूर्नामेंट में मुश्किल भरी परिस्थितियों में काफी सुधार दिखाना होगा. मिताली ने आईसीसी (ICC) में अपने कॉलम में लिखा, ‘‘भारत की उम्मीदें काफी हद तक शीर्ष क्रम पर निर्भर होगी. स्मृति मंधाना अच्छा खेल रही है और मैच विजेता है.

उन्होंने कहा, ‘‘हरमनप्रीत कौर भी अच्छी फॉर्म में दिख रही है लेकिन हमें आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को हराने के लिये अन्य बल्लेबाजों के भी रन बनाने की जरूरत है. भारतीय टीम 12 फरवरी को केपटाउन में टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगी। टीम दक्षिण अफ्रीका में खेल रही है और हाल में त्रिकोणीय श्रृंखला में उप विजेता रही जिसमें मेजबान दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज भी शामिल थे. अनुभवी शिखा पांडे को छोड़कर भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी इकाई इतनी अनुभवी नहीं होगी.

मिताली ने कहा, ‘‘गेंदबाजी की परीक्षा होगी और आपको यहीं सुधार की जरूरत है. उन्हें साथ ही उम्मीद है कि अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम की सदस्य शेफाली वर्मा और ऋचा घोष उसी अनुभव का इस्तेमाल करेंगी जो उन्होंने इस आयु ग्रुप के टूर्नामेंट में ऐसी ही परिस्थितियों में खेलते हुए हासिल किया था. मिताली की राय में गत चैम्पियन आस्ट्रेलिया का शानदार बल्लेबाजी विभाग उन्हें खिताब जीतने का प्रबल दावेदार बनाता है जो छठी बार ट्राफी जीतने की कोशिश में जुटी है.


--- ये भी पढ़ें ---

* शोएब मलिक ने T20 क्रिकेट में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पाकिस्तान के पहले क्रिकेट बने
* भारत के इस गेंदबाज के सामने जोस बटलर का नहीं चलता बल्ला, खुद क्रिकेटर ने किया खुलासा

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि हर कोई सहमत होगा कि आस्ट्रेलिया प्रबल दावेदार है और वह दावेदार बनने का हकदार भी है। मुझे कड़े और प्रतिस्पर्धी मैचों की उम्मीद है। उन्हें हराना इतना मुश्किल है क्योंकि उनकी बल्लेबाजी में काफी गहराई है और उनका बल्लेबाजी लाइन अप भी शानदार है. हालांकि मिताली को यह भी लगता है कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘‘हमने हाल में देखा कि जब उन्होंने भारत का दौरा किया था तो यह श्रृंखला काफी प्रतिस्पर्धी रही थी. उन्होंने कहा, ‘‘आस्ट्रेलिया निश्चित रूप से प्रबल दावेदार है, हमने भारत और इंग्लैंड को टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण में अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलते हुए देखा है इसलिये मैं उन्हें हल्के में नहीं लूंगा। वैसे आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता है। ''



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)