विज्ञापन
Story ProgressBack

KKR की जीत में ये 5 खिलाड़ी रहे हीरो, प्रदर्शन ऐसा कि दुनिया हमेशा रखेगी

5 Heroes of KKR Victory: केकेआर की ऐतिहासिक जीत में इन 5 खिलाड़ियों का अहम योगदान रहा. जिसके लिए उन्हें हमेशा याद रखा जाएगा.

Read Time: 3 mins
KKR की जीत में ये 5 खिलाड़ी रहे हीरो, प्रदर्शन ऐसा कि दुनिया हमेशा रखेगी

5 Heroes of KKR Victory: आईपीएल 2024 के चैंपियन टीम का नाम सामने आ गया है. लीग राउंड में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए फाइनल तक पहुंची कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम खिताब उठाने में कामयाब हुई है. क्वालीफायर मैच में एसआरएच को एकतरफा मात देने वाली केकेआर की टीम फाइनल मुकाबले में भी एकतरफा जीत हासिल करने में कामयाब रही. एसआरएच की टीम चेन्नई में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.3 ओवरों में अपने सभी विकेट खोते 113 रन बनाने में कामयाब हुई थी. वहीं केकेआर की टीम ने इस लक्ष्य को 10.3 ओवरों में महज 2 विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया. बात करें फाइनल मुकाबले में केकेआर के उन 5 खिलाड़ियों के बारे में जिनका प्रदर्शन अव्वल दर्जे का रहा, तो उनके नाम कुछ इस प्रकार हैं- 

मिचेल स्टार्क

लीग राउंड में फॉर्म के लिए जूझ रहे ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का जलवा नॉकआउट मुकाबलों में देखने को मिला. पहले उन्होंने क्वालीफायर मैच में घातक गेंदबाजी करते हुए टीम को फाइनल का टिकट दिलाया. फिर फाइनल मुकाबले में भी उन्होंने एसआरएच के 2 घातक बल्लेबाजों को बड़े स्कोर की तरफ से जानें से रोक दिया. फाइनल मुकाबले में उन्होंने इन्फॉर्म बल्लेबाज अभिषेक शर्मा (02) और राहुल त्रिपाठी (09) को जल्दी पवेलियन लौटाने का काम किया. जिसके बदौलत विपक्षी टीम मैच में कभी उभर ही नहीं पाई.

हर्षित राणा और वैभव अरोड़ा

आईपीएल 2024 में एसआरएच की बल्लेबाजी मुख्य रूप से 3 बल्लेबाजों के इर्दगिर्द घुमती हुई नजर आई. ये बल्लेबाज अभिषेक शर्मा, ट्रेविस हेड और क्लासेन से थे. अभिषेक (02) को जहां स्टार्क ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. वहीं वैभव ने हेड (0) को गुरबाज के हाथों कैच आउट करते हुए पवेलियन जानें पर मजबूर कर दिया. बचे मध्यक्रम में क्लासेन (16) और नितीश रेड्डी (13) तो उन्हें हर्षित राणा ने अपने जाल में फंसाते हुए एसआरएच की पूरी बल्लेबाजी क्रम को झकझोर कर रख दिया.

आंद्रे रसेल

इसके बाद मैदान में आंद्रे रसेल का जलवा देखने को मिला. उन्होंने जल्द से जल्द पुछल्ले बल्लेबाजों को पवेलियन लौटाने का काम किया. फाइनल मुकाबले में आंद्रे रसेल ने कुल 2.3 ओवरों की गेंदबाजी की. इस बीच 19 रन खर्च करते हुए 3 विकेट प्राप्त किए. 

वेंकटेश अय्यर

एसआरएच की तरफ से मिले 114 रन के लक्ष्य को वेंकटेश अय्यर ने अपनी उम्दा अर्धशतकीय पारी से बौना साबित कर दिया. टीम के लिए उन्होंने तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 26 गेंदों का सामना किया. इस बीच 200.00 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 52 रन बनाने में कामयाब रहे. इस बीच उनके बल्ले से 4 चौके और 3 छक्के निकले.

रहमानुल्लाह गुरबाज

बल्लेबाजी के दौरान रहमानुल्लाह गुरबाज भी अच्छे लय में नजर आए. वह अर्धशतक तो नहीं जमा पाए, लेकिन 32 गेंद में 39 रन की उपयोगी पारी खेलने में कामयाब रहे. इस बीच उनके बल्ले से 5 चौके और 2 छक्के निकले.

यह भी पढ़ें- दनादन गिर रहे थे विकेट, पैट कमिंस ले रहे थे जम्हाई, काव्या मारन का भी रिएक्शन हुआ वायरल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
युवराज-उथप्पा के विस्फोट के बाद 'पठान ब्रदर्स' की आई सूनामी, चारों खाने चित हुई ऑस्ट्रेलिया, ट्रॉफी के लिए आज पाकिस्तान से जंग
KKR की जीत में ये 5 खिलाड़ी रहे हीरो, प्रदर्शन ऐसा कि दुनिया हमेशा रखेगी
Watch: goosebumps of all nation, whole team india sung maa tujhe salaam with  more than 50 thousand fans while taking round of stadium
Next Article
VIDEO: "मां तुझे सलाम...", टीम इंडिया ने हजारों फैंस के साथ सुर में सुर लगाया, पूरे देश के रौंगटे खड़े हो गए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;