Watch Video: बर्न्स को पहली ही गेंद पर बोल्ड कर स्टार्क ने रचा इतिहास

गाबा टेस्ट के पहले दिन इंग्लिश सलामी बल्लेबाज रॉरी जोसेफ बर्न्स को ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने जिस खूबसूरत गेंद पर पवेलियन की राह दिखाई उसकी चारो तरफ जमकर प्रशंसा हो रही है.

Watch Video: बर्न्स को पहली ही गेंद पर बोल्ड कर स्टार्क ने रचा इतिहास

स्टार्क ने रचा इतिहास

खास बातें

  • बर्न्स को पहली ही गेंद पर स्टार्क ने किया बोल्ड
  • बिना खाता खोले पवेलियन लौटे बर्न्स
  • खास लिस्ट में स्टार्क का नाम हुआ शामिल
कैनबरा:

'द एशेज' 2021-22 संस्करण की शुरुआत हो चुकी है. इस प्रतिष्ठित श्रृंखला का पहला मुकाबला ब्रिस्बेन स्थित ऐतिहासिक मैदान ब्रिसबेन क्रिकेट मैदान (द गाबा) में खेला जा रह है. 'द एशेज' के पहले मुकाबले में इंग्लिश कप्तान जो रूट (Joe Root) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है. हालांकि उनका निर्णय अबतक सही साबित होता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है. दरअसल गाबा में मेहमान टीम अपने शीर्षक्रम के चार बल्लेबाजों को महज 49 रनों पर खो चुकी है. टीम के लिए आउट होने वाले खिलाड़ी सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स (0), मध्यक्रम के अनुभवी बल्लेबाज डेविड मलान (6), कप्तान जो रूट (0) और ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स (5) हैं. 

गाबा टेस्ट के पहले दिन इंग्लिश सलामी बल्लेबाज रॉरी जोसेफ बर्न्स (Rory Joseph Burns) को ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने जिस खूबसूरत गेंद पर पवेलियन की राह दिखाई उसकी चारो तरफ जमकर प्रशंसा हो रही है. दरअसल बर्न्स ने स्टार्क की पहली ही गेंद को क्रॉस होकर खेलने की कोशिश की जो कि उनका नैसर्गिक खेल है. लेकिन इस बार वह चकमा खा गए. बर्न्स जब तक स्टार्क की तेजतर्रार गेंद को समझ पाते गेंद अपना काम कर चुकी थी.

ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 461वें खिलाड़ी बनें एलेक्स कैरी, कमिंस के नाम भी जुड़ा खास कीर्तिमान


बाएं हाथ के पेसर मिशेल स्टार्क ने जिस गेंद पर बर्न्स को पवेलियन की राह दिखाई वह गेंद लेग स्टंप पर टप्पा खाने के बाद तेजी से अन्दर की तरफ घुस रही थी. यहां इंग्लिश सलामी बल्लेबाज से पहली ही गेंद पर गलती हो गई. उन्होंने इस गेंद पर सम्मान देने के बजाय इसे फ्लिक करने की कोशिश. इसके बाद जो नतीजा आया वो सबके सामने है.

बर्न्स के आउट होते ही उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है. दरअसल एशेज के पहले ही मुकाबले की पहली गेंद पर आउट होने वाले बर्न्स दूसरे खिलाड़ी हैं. इससे पहले प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के पहले मुकाबले की पहली गेंद पर आउट होने का शर्मनाक रिकॉर्ड स्टैन वर्थइन्गटन के नाम दर्ज था. वर्थइन्गटन को 1936 में एरनी मैकॉर्मिक ने आउट किया था. 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम के ऐलान से पहले उपकप्तान की स्थिति को लेकर अनिश्चितता: सूत्र

इसके अलावा एशेज में अबतक चौथी बार ऐसा कारनामा हुआ है जब किसी गेंदबाज ने पहली ही गेंद पर सफलता हासिल की हो. इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आर्थर कॉनिगम का आता है. उन्होंने साल 1894 में सर्वप्रथम पहली गेंद पर सफलता प्राप्त की थी. इसके पश्चात् 1926 में मौरिस टेट, 1936 में एरनी मैकॉर्मिक और अब साल 2021 में मिशेल स्टार्क ने यह खास उपलब्धी हासिल की है.

इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 8 दिसंबर से ऐशेज, जानिए किसका पलड़ा रहेगा भारी

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com