साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम के ऐलान से पहले उपकप्तान की स्थिति को लेकर अनिश्चितता: सूत्र

साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा अगले 24-48 घंटों में की जाएगी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम के ऐलान से पहले उपकप्तान की स्थिति को लेकर अनिश्चितता: सूत्र

रहाणे की उपकप्तानी जाने की संभावना

साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा अगले 24-48 घंटों में की जाएगी. NDTV को अपने सूत्रों से पता चला है कि चयनकर्ता अभी कोई कड़ा फैसला लेने को तैयार नहीं हैं. चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और इशांत शर्मा जैसे कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों का प्रदर्शन औसत रहा है, लेकिन इन तीनों के टीम में शामिल होने की उम्मीद है. सूत्रों ने एनडीटीवी को आगे बताया है कि इस बात को लेकर अनिश्चितता है कि आगामी सीरीज के लिए रहाणे टीम के उपकप्तान रहेंगे या नहीं. 

BAN vs PAK: पाकिस्तान का यह स्पिनर विकेट लेने के बाद मनाता है धवन की तरह जश्न, देखें Video

रहाणे और ईशांत दोनों चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए थे लेकिन उन दोनों को टीम में शामिल किए जाने की संभावना है. सूत्रों ने आगे पुष्टि की है कि हार्दिक पांड्या ने सीरीज के लिए खुद को अनुपलब्ध कर लिया है. ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह जैसे अन्य खिलाड़ियों के टीम में वापसी की उम्मीद है, जिन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में आराम दिया गया था. सूत्रों ने एनडीटीवी को आगे बताया कि मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) उन खिलाड़ियों से बातचीत करना चाहते हैं जिन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए आराम दिया गया था.


साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान इस दिन होगा, रहाणे और इशांत पर लटकी तलवार, देखें संभावित टीम

 भारतीय टीम 16 दिंसबर को साउथ अफ्रीका रवाना होगी. 26 दिंसबर को पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन में खेला जाएगा. भारत की टीम साउथ अफ्रीका में 3 टेस्ट और 3 वनडे मैच खेलेगी. बता दें कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन वायरस का कहर साउथ अफ्रीका में ज्यादा है. इसी खतरे को देखते हुए बीसीसीआई ने दौरे को छोटा करने का फैसला किया और टी-20 सीरीज को बाद में खेलने का फैसला किया है. 

मुंबई टेस्ट में इतिहास रचने वाले एजाज पटेल ने इंटरव्यू में किए कई बड़े

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com