Mitchell Starc ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, बनाया अपने करियर का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

Mitchell Starc Record: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने अपने टेस्ट करियर में 300 विकेट पूरा करने में सफल हो गए हैं.

Mitchell Starc ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, बनाया अपने करियर का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

Mitchell Starc ने टेस्ट में पूरे किए 300 विकेट

Mitchell Starc Record: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने अपने टेस्ट करियर में 300 विकेट पूरा करने में सफल हो गए हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अफ्रीकी टीम की दूसरी पारी के दौरान स्टार्क ने जैसे ही रासी वैन डेर डूसन को बोल्ड किया वैसे ही अपने टेस्ट करियर में 300 विकेट लेने में सफल हो गए हैं. स्टार्क ऑस्ट्रेलिया की ओर से टेस्ट में 300 या उससे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले 7वें गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट में ऐसा कारनामा शेन वार्न (708 विकेट), ग्लेन मैक्ग्रा (563 विकेट), नाथन लियोन (453* विकेट), डेनिस लिली (355 विकेट), मिचेल जॉनसन (313 विकेट) और  ब्रेट ली (310 विकेट) ने किया है. 

वहीं, स्टार्क ऑस्ट्रेलिया की ओऱ से टेस्ट में 300 विकेट या उससे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले सिर्फ पांचवें तेज गेंदबाज बने हैं. वहीं,  साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी के दौरान मिचेल स्टार्क ने जिस अंदाज में रासी वैन डेर डूसन को बोल्ड कर अपने टेस्ट करियर में 300 विकेट पूरे किए वो कमाल का रहा.

दरअसल, रासी वैन डेर डूसन ने गेंद को डिफेंस करने की कोशिश की लेकिन तेज गेंदबाज की गेंद सीधे स्टंप की ओर घुस गई. रासी वैन डेर डूसन देखते रहे गए, उन्हें यकीन ही नहीं हो पाया कि वो इस तरह से आउट हो सकते हैं. 


स्टार्क के विकेट लेने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एक दूसरे को गले लगकर इस विकेट का जश्न मनाते दिखे तो वहीं, साथी खिलाड़ियों ने स्टार्क को उनके करियर में 300 विकेट पूरे होने पर बधाई भी दी. 

ये भी पढ़े- 

'वह समझ चुके हैं कि आईपीएल उनके लिए नहीं बनीं', कार्तिक ने दिग्गज बल्लेबाज के बारे में कहा

शुबमन गिल की किस्मत के आगे DRS भी हो गया फेल, शाकिब अल हसन ने सिर पकड़ लिया

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com