पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने ऑस्ट्रेलिया टीम की इस कमी को बताया एशेज के लिए इंग्लैंड टीम का ब्रम्हास्त्र

AUS vs WI Test Series: ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में वेस्ट इंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला ड्रॉ खेली है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में वेस्टइंडीज का रिकॉर्ड काफी खराब रहा है.

पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने ऑस्ट्रेलिया टीम की इस कमी को बताया एशेज के लिए इंग्लैंड टीम का ब्रम्हास्त्र

AUS vs WI: Michael Vaughan

Michael Vaughan on Australia Team: वेस्टइंडीज बनाम ऑस्ट्रेलिया (AUS vs WI Test Series) के बीच खेले गए टेस्ट सीरीज को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने ऑस्ट्रेलिया टीम को लेकर अपनी राय राखी है. एशेज को लेकर बात करते हुए वॉन ने कहा की जो टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा रही अगर वही टीम एशेज में खेलती है तो इंग्लैंड को बड़ा फायदा होगा. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ हालिया घरेलू टेस्ट श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया पर थकान हावी दिखी और अगर यही खिलाड़ी अगले साल एशेज श्रृंखला में शामिल रहेंगे तो चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के पास जीत दर्ज करने का शानदार मौका होगा.

वॉन ने कहा कि मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई टीम के अधिकांश खिलाड़ी उम्रदराज हैं और विश्व क्रिकेट पर दबदबा बनाए रखने के लिए उन्हें नयी प्रतिभा को मौका देने का समय आ गया है. ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में वेस्ट इंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला ड्रॉ खेली है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में वेस्टइंडीज का रिकॉर्ड काफी खराब रहा है.

वॉन ने ‘द टेलीग्राफ' के अपने कॉलम में लिखा, ‘‘ऑस्ट्रेलिया में इस बात को लेकर ज्यादा आशावाद नहीं था कि यह एक शानदार घरेलू टेस्ट सीजन होगा क्योंकि दौरा करने वाली दो टीमों, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज का वहां पर रिकॉर्ड खराब रहा है.  यह (दोनों श्रृंखला) वास्तव में बहुत प्रतिस्पर्धी थी, जैसा कि गाबा में वेस्टइंडीज़ की शानदार जीत से साबित हुआ.'' उन्होंने कहा, ‘‘ब्रिसबेन में ऑस्ट्रेलिया की हार से मुझे लगा कि इंग्लैंड के पास 2025-26 में एशेज जीतने का शानदार मौका होगा.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वॉन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया को युवा खिलाड़ियों को मौका देने के साथ गेंदबाजों को बीच-बीच में विश्राम देने के बारे में भी सोचना होगा. उन्होंने कहा, ‘‘ उस समूह में कुछ नये चेहरे और नयी मानसिकता लाने के लिए उन्हें अपनी शानदार गेंदबाजी इकाई को रोटेट करना शुरू करना होगा. उनके पास नाथन लियोन का कोई विकल्प नहीं है, जो उस श्रृंखला तक 38 वर्ष के हो जाएंगे और पहले से ही मांसपेशियों की चोटों से परेशान हैं.''