Axar Patel की मिस्टी बॉल समझ नहीं पाए मयंक अग्रवाल, खड़े-खड़े हो गए बोल्ड

IPL 2022: पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में स्पिनर अक्षर पटेल (Axar Patel) ने गजब की गेंदबाजी की और 2 विकेट लेने में सफल रहे. पटेल ने 4 ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट लिए

Axar Patel की मिस्टी बॉल समझ नहीं पाए मयंक अग्रवाल, खड़े-खड़े हो गए बोल्ड

Axar Patel की मिस्टी बॉल समझ नहीं पाए मयंक अग्रवाल

IPL 2022: पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में स्पिनर अक्षर पटेल (Axar Patel) ने गजब की गेंदबाजी की और 2 विकेट लेने में सफल रहे. पटेल ने 4 ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट लिए. मैच में पटेल ने मयंक अग्रवाल और ऋषि धवन को बोल्ड किया तो वहीं अपने आईपीएल करियर में 100 विकेट भी पूरे कर लिए. मयंक जिस गेंद पर आउट हुए वह गेंद बेहद ही कमाल की थी. आउट  होने के बाद मयंक ने  जिस तरह से रिएक्ट किया उसे देखकर यह समझा जा सकता था कि वो कितने हैरान हो गए थे. पंजाब के कप्तान इस मैच में बिना खाता खोले ही बोल्ड होकर पवेलियन लौटे. वहीं कप्तान मयंक के आउट होने पर डग आउट में बैठे टीम के  हेड कोच अनिल कुंबले भी काफी निराश दिखे थे. 

DC vs PBKS: अक्षर पटेल की खास उपलब्धि, आईपीएल इतिहास में ऐसे केवल चौथे गेंदबाज बने, नजर अब जडेजा पर

मय़ंक को बोल्ड करते ही अक्षर ने 100 आईपीएल विकेट पूरा कर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. आईपीएल के इतिहास में अक्षर ऐसे केवल दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने हैं जिन्होंने अपने नाम 100 विकेट भी किए हैं और साथ ही 1000 से ज्यादा रन भी बनाए हैं. अक्षर से पहले ऐसा कारनामा आईपीएल में रवींद्र जडेजा कर चुके हैं. 


शोएब अख्तर ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, चौंकाते हुए बुमराह को जगह नहीं, इसे बनाया कप्तान

बता दें कि अक्षर ने आईपीएल में अबतक 1116 रन बल्ले से बनाए हैं तो वहीं 101 विकेट चटका लिए हैं. वहीं, बात करें जडेजा की तो इस ऑलराउंडर ने आईपीएल में 2502 रन बल्लेबाजी करते हुए बनाए हैं तो वहीं 132 विकेट अपने नाम करने में सफल रहे हैं.  वैसे आईपीएल में 1000 रन और 100 विकेट लेने वाले लिस्ट में सीएसके के ड्वेन ब्रावो और केकेआर से सुनील नरेन (Sunil Narine) भी शामिल हैं. यानि अक्षर पटेल आईपीएल में ऐसा करने वाले ओवरऑल चौथे खिलाड़ी हैं. 

Dwayne Bravo ने अबतक आईपीएल में 1560 रन बनाए हैं और 183 विकेट चटकाए हैं. केकेआर की ओर से खेलने वाले नरेन ने 1004 रन अब तक बल्लेबाजी करते हुए बनाए हैं तो वहीं 152 विकेट अपने नाम करने में सफल रहे हैं. 

Sarfaraz Khan ने मारा अजीबोगरीब स्कूप शॉट, गेंदबाज से लेकर फैन्स भी हैरान, जमकर हो रही तारीफ

बता दें कि अक्षर पटेल IPL में 100 विकेट लेने वाले 17वें गेंदबाज बन गए हैं. गुजरात के बाएं हाथ के स्पिनर ने 2014 में आईपीएल में पदार्पण किया था और तब से लीग में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. आईपीएल 2022 में अक्षर ने 12 मैचों में सिर्फ 6 विकेट ही लिए हैं.  मैच की बात करें तो इस अहम मैच में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी की थी और 159 रन बनाए थे. इसके बाद पंजाब की टीम 20 ओवर में केवल 142 रन ही बना सकी और दिल्ली यह मैच 14 रनों से जीतने में सफल रहा. 

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com