विज्ञापन

IND vs AUS: " कोहली-रोहित नहीं बल्कि इन खिलाड़ियों से बचकर रहना होगा, मार्नस लाबुशेन ने बताया

Marnus Labuschagne on IND vs AUS Test Series, 2024/25 की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत और ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की सीरीज खेलेंगे, जो पर्थ, एडिलेड (पिंक बॉल टेस्ट), ब्रिसबेन, मेलबर्न और सिडनी में होगी.

IND vs AUS: " कोहली-रोहित नहीं बल्कि इन खिलाड़ियों से बचकर रहना होगा, मार्नस लाबुशेन ने बताया
Marnus Labuschagne on IND vs AUS Test Series

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne)ने भारत के तेज गेंदबाजों की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि भारतीय तेज गेंदबाजी वह पहलू है जो ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में उन्हें एक मजबूत टीम बनाता है और हराना मुश्किल होगा. भारत ने ऑस्ट्रेलिया में 2018/19 और 2020/21 की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 2-1 से जीत दर्ज की थी। उस समय भारत के तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, ईशांत शर्मा, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी और टी नटराजन जैसे खिलाड़ी शामिल थे. (Border-Gavaskar Trophy)

लाबुशेन ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, "ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों ही क्रिकेट को बहुत प्यार करते हैं और अभी दोनों अपनी बेहतरीन फॉर्म में हैं। जब भी ये दोनों टीमें आमने-सामने होती हैं, तो ऊर्जा और उत्साह हमेशा ऊंचा होता है. चाहे मैच इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया या भारत में हो, यह हमेशा एक कड़ी टक्कर होती है. उन्होंने आगे कहा, "भारत की तेज गेंदबाजी काफी अच्छी है और यह वही चीज है जो उन्हें ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में खतरनाक बनाती है. उम्मीद है कि इस बार की गर्मियों में हम भारत पर दबाव बना सकें."

कैमरन ग्रीन ने माना सीरीज होगी शानदार

2024/25 की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत और ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की सीरीज खेलेंगे, जो पर्थ, एडिलेड (पिंक बॉल टेस्ट), ब्रिसबेन, मेलबर्न और सिडनी में होगी. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन ने भी इस सीरीज की अहमियत पर बात की,  पहला टेस्ट मैच 22 नवंबर को पर्थ में शुरू होगा, और दोनों टीमें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की टॉप दो टीमें हैं. 

ग्रीन ने कहा, "यह हमेशा एक जबरदस्त प्रतिद्वंद्विता होती है, और हर बार जब हम एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हैं तो कुछ खास निकलकर आता है. मुझे यकीन है कि इस बार की सीरीज भी कम नहीं होगी. हर एक पॉइंट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए अहम है." उन्होंने यह भी कहा, "हम हर संभव कोशिश करेंगे कि हम भारत के खिलाफ जीतने की रणनीति बना सकें.  यह एक शानदार सीरीज होगी."

नाथन लायन ने अश्विन की तारीफ की

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी ऑफ-स्पिनर नाथन लायन ने भी सीरीज पर बात की और भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के प्रति अपनी प्रशंसा भी व्यक्त की. उन्होंने कहा, "मैंने हमेशा कहा है कि मैं अपने करियर में सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ खेलना चाहता हूं. भारतीय टीम में हर खिलाड़ी एक स्टार है, और उनके खिलाफ खेलना और खुद को चुनौती देना शानदार है." लायन ने आगे कहा, "मैं अश्विन की गेंदबाजी देखना पसंद करता हूं, वह ऑफ-स्पिन के मास्टर हैं.उनके खिलाफ खेलना और उनसे सीखना मेरे लिए एक सौभाग्य की बात रही है. यह गर्मियां हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं और मैं भारतीय टीम के यहां आने का इंतजार नहीं कर सकता."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rohit Sharma: चेन्नई में चलेगा 'हिटमैन' शो तो बन जाएगा महारिकॉर्ड, इतिहास रचने से एक कदम दूर कप्तान रोहित शर्मा
IND vs AUS: " कोहली-रोहित नहीं बल्कि इन खिलाड़ियों से बचकर रहना होगा, मार्नस लाबुशेन ने बताया
Rohit Sharma- Not Sachin Tendulkar but this legend is my favorite, says Smriti Mandhana
Next Article
रोहित शर्मा- सचिन तेंदुलकर नहीं बल्कि यह दिग्गज है सबसे फेवरेट, स्मृति मंधाना ने बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com