5 साल बाद आया IPL खेलने, फिर बुलेट जैसी रफ्तार वाली गेंद से पृथ्वी शॉ-मिचेल मार्श के उड़ाए होश, Video

Mark Wood dangerous bowling Video: IPL 2023: आईपीएल 2023 के तीसरे मैच में लखनऊ (Lucknow Super Giants) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को 50 रन से हरा दिया. मैच में लखनऊ के रफ्तार के सौदागर मार्क वुड ने कहर बरपाया और 5 विकेट लेकर दिल्ली के बल्लेबाजों की कमर तोड़कर रख दी. मैच में वुड ने जिस रफ्तार के साथ गेंदबाजी की उसने फैन्स का दिल जीत लिया.

5 साल बाद आया IPL खेलने, फिर बुलेट जैसी रफ्तार वाली गेंद से पृथ्वी शॉ-मिचेल मार्श के उड़ाए होश, Video

IPL में मार्क वुड का धमाल

 Mark Wood dangerous bowling Video IPL 2023:आईपीएल 2023 के तीसरे मैच में लखनऊ (Lucknow Super Giants) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को 50 रन से हरा दिया. मैच में लखनऊ के रफ्तार के सौदागर मार्क वुड ने कहर बरपाया और 5 विकेट लेकर दिल्ली के बल्लेबाजों की कमर तोड़कर रख दी. मैच में वुड ने जिस रफ्तार के साथ गेंदबाजी की उसने फैन्स का दिल जीत लिया. इंग्लैंड के धाकड़ गेंदबाज ने सबसे पहले पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को अपनी खतरनाक गेंद पर बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई तो वहीं, अगली ही गेंद पर उन्होंने मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) को बोल्ड कर धमाल मचा दिया. वुड ने जिस दो गेंद पर दोनों बल्लेबाजों को बोल्ड किया वह गेंद बेहद ही कमाल की थी. 

खलील अहमद ने IPL में रच दिया इतिहास, ऐसा कमाल कर कई दिग्गजों के रिकॉर्ड को किया धराशायी

वुड ने सबसे पहले पृथ्वी शॉ को 147KPH की रफ्तार वाली गेंद पर चकमा दिया और बोल्ड कर उन्हें आउट किया. शॉ गेंदबाज वुड की इनस्विंगर गेंद को भांप नहीं पाए और बोल्ड हो गए .गेंद पिच पर टप्पा खाई और सीधे स्टंप ले उड़ी. बल्लेबाज के पास इस बेहतरीन गेंद का खोई जवाब नहीं थी. इसके अगली ही गेंद पर वुड ने मार्श को बोल्ड कर दिया. इस बार भी वुड ने बल्लेबाज को ड्राइव शॉट मारने के लिए ललचाया, लेकिन वुड की गेंद की रफ्तार ने बल्लेबाज को चकमा दे दिया और मार्श बोल्ड हो गए. हालांकि वुड अपनी अगली गेंद पर बल्लेबाज को आउट नहीं कर पाए और हैट्रिक विकेट लेने से चुक गए. मार्क वुड ने अपने पहले तीन ओवरों में महज 10 रन देकर 3 विकेट 
चटकाए थे. 

वहीं, दिल्ली की पारी खत्म हुई तो इस खतरनाक गेंदबाज ने अपनी तूफानी गेंदबाजी से 5 विकेट ले लिए थे. मार्क वुड ने 4 ओवर में महज 14 रन दिए और 5 विकेट अपने नाम करने में सफलता पाई.मार्क वुड को उनके खतरनाक गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया था. बता दें कि आईपीएल में मार्क वुड 5 साल बाद खेलने उतरे थे. इससे पहले साल 2018 में वुड ने आईपीएल में कोई मैच खेला था. 


मैच की बात करें तो  लखनऊ सुपर जायंट्स ने काइल मेयर्स (73 रन) के अर्धशतक के बाद मार्क वुड (14 रन देकर पांच विकेट) की शानदार गेंदबाजी से  दिल्ली कैपिटल्स पर 50 रन की बड़ी जीत से अपना अभियान शुरु किया. लखनऊ सुपर जायंट्स ने इस तरह दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत की हैट्रिक भी लगायी.

--- ये भी पढ़ें ---

* IPL 203: "धोनी के इस हैरानी भरे फैसले से चेन्नई हारा", सहवाग ने उठाया एमएस की इस गलती पर सवाल
* IPL 2023: "फिनिश बॉलर की जगह फिनिश बॉलर ले लिया", फैंस को पसंद नहीं आया बुमराह का रिप्लेसमेंट

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com