IPL 203: "धोनी के इस हैरानी भरे फैसले से चेन्नई हारा", सहवाग ने उठाया एमएस की इस गलती पर सवाल

IPL 2023: धोनी ने शुक्रवार को गुजरात के खिलाफ बल्ले से तो थोड़ी पुरानी झलक दिखायी, लेकिन कप्तानी के मामले में बड़ी गलती कर गए. और इसी पर दिग्गज सवाल खड़ा कर रहे हैं.

IPL 203:

पहले मैच को लेकर दिग्गज MS Dhoni के गलत फैसले को हार की वजह बता रहे हैं

खास बातें

  • दिग्गजों ने माही को घेरा
  • गुजरात ने शुक्रवार दी थी 5 विकेट से मात
  • धोनी की गलती, गुजरात ने भुनाया
नई दिल्ली:

अब यह तो पूरा क्रिकेट जगत जानता है कि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) मैदान पर अपने साहसी और चौंकाने वाले फैसले लेने लिए प्रसिद्ध रहे हैं. चाहे साल 2007 टी20 विश्व कप रहा हो, या फिर कोई और स्टेज, धोनी ने ऐसे फैसले लिए कि पंडितों ने दांत तले उंगली दबा ली. और एमस के ये अटपटे फैसले उनके पक्ष में भी जाते दिखे हैं, लेकिन शुरू हुए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में शुक्रवार को गुजरात के खिलाफ लिया गया एमएस का ऐसा ही फैसला सहवाग के निशाने पर आ गया. और यह फैसला था युवा पेसर तुषार देशपांडे को इंपैक्ट प्लेयर के रूप में खिलाना और उनसे पारी का आखिरी ओवर कराना. आखिरी ओवर इंपैक्ट और युवा प्लेयर तुशार देशपांडे से कराना, लेकिन यह फैसला गलत साबित हुआ और शुरुआती तीन गेंदों के भीतर ही गुजरात ने जीत पर मुहर लगा दी. देशपांडे ने कुल मिलाकर कोटे के चार ओवरों में 51 रन दिए. 

SPECIAL STORIES:

शिखर धवन ने हासिल किया खास मुकाम, इस खास लिस्ट में विराट कोहली के बराबर पहुंचे


"आनंद लेई भोजपुरी मिठास में बैट बॉल का", भोजपुरी कमेंट्री पर झूम उठा सोशल मीडिया

इस फैसले पर पूर्व दिग्गज सहवाग ने कहा कि नियमित रूप से बॉलिंग करने वाले मोईन अली की अनदेखी करना और देशपांडे को वरीयता देना चौंकाने वाला रहा. उन्होंने कहा कि अगर पाली के बीच में धोनी मोईन अली का इ्स्तेमाल करते, तो उन्हें तुषार पांडे की जरूरत नहीं पड़ सकती थी. तुषारा खासे महंगे साबित हुए. वीरू ने एक बेवसाइट से बातचीत में कहा कि आप अक्सर धोनी से ऐसी गलतियों की उम्मीद नहीं करते. लेकिन जब दाएं हत्था बल्लेबाज लगातार प्रहार कर रहे थे, तो आप ऑफ स्पिनर से विकेट की उम्मीद कर सकते थे. 

वहीं, पूर्व क्रिकेटर मनोजत तिवारी ने भी कहा कि वह पारी का आखिरी ओवर तुशार देशपांडे से कराने के धोनी के फैसले से हैरान थे. उनकी बजाय राजवर्द्धन हंगारगेकर अलग साबित हो सकते थे.  तिवारी बोले कि जब एमएस ने सब्स्टीट्यूट देशपांडे को आखिरी ओवर थमाया, तो मैं हैरान रह गया. घरेलू क्रिकेट में वह अक्सर बाद में गेंदबाजी करते हैं. मुझे लगता है कि एमएस हंगारगेकर से नई गेंद के साथ बॉलिंग करा सकते थे. 

--- ये भी पढ़ें ---

* CSK vs GT: चेन्नई लगभग जीत चुका था, इस खिलाड़ी ने तपाक से छीन लिया सुपर किंग्स से पहला मुकाबला
* शानदार छ्क्का जड़कर धोनी ने बना दिया बड़ा रिकॉर्ड, विराट कोहली पहले ही कर चुके हैं ये कारनामा

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com