IND v AUS: मार्क वॉ और दिनेश कार्तिक के बीच लाइव कमेंट्री में छीड़ी जुबानी जंग, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर लगाया शर्त

IND vs AUS 1st Test: इस रोमांचक प्रतियोगिता के दौरान, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मार्क वॉ (Mark Waugh) और भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के बीच मैदान के बाहर कुछ संघर्ष देखने को मिला.

IND v AUS: मार्क वॉ और दिनेश कार्तिक के बीच लाइव कमेंट्री में छीड़ी जुबानी जंग, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर लगाया शर्त

Dinesh Karthik

India vs Australia 1st Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में पहला टेस्ट खेला जा रहा है और अब तक की कार्यवाही में भारतीय टीम हावी रही है. जबकि कई लोगों को उम्मीद थी कि ऑस्ट्रेलिया बेहतर प्रदर्शन करेगी लेकिन पहले दिन (IND vs AUS 1st Test, Day 1) मामला बिल्कुल उलटा रहा. पहले पूर्व-ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने पिच के साथ छेड़छाड़ का दावा किया था. लेकिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का विकल्प चुनने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी पहली पारी में केवल 177 रन ही बना सकी. जिसमें मारनस लाबुशेन (Marnus Labuschangne) 49 रन बनाकर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के बीच सर्वोच्च स्कोरर रहे. 

जवाब में भारत ने सकारात्मक शुरुआत की. केएल राहुल (KL Rahul) और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की सलामी जोड़ी ने साझेदारी की है. हालांकि दिन का खेल खत्म होने से कुछ ओवर पहले राहुल 20 रन पर आउट हो गए. जिसके बाद आर अश्विन (R Ashwin) ने नाइटवॉचमैन के रूप में कदम रखा. भारत ने पहले दिन की कार्यवाही खत्म होने तक 77/1 का स्कोर खड़ा कर लिया है. ऑस्ट्रेलिया को मैच में बने रहने के लिए अगले दिन जल्दी विकेटों की सख्त जरूरत है.
हालांकि इस रोमांचक प्रतियोगिता के दौरान, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मार्क वॉ (Mark Waugh) और भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के बीच मैदान के बाहर कुछ संघर्ष देखने को मिला. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स पर कमेंट्री करते समय दोनों के बीच थोड़ी बहस हो गई.

दिनेश कार्तिक: "मुझे लगता है कि भारत इस टेस्ट मैच में सिर्फ एक बार ही बल्लेबाजी करेगा."


मार्क वॉ: "वो हम देखेंगे डीके, हम उस बारे में देखेंगे."

DK: "मेरे शब्दों को नोट कर लो, मार्क."

MW: "क्या समय हुआ है. तीन बजकर पांच मिनट हुए हैं. मैं इसे अपनी डायरी में लिखूंगा. वह सही हो सकता है. यह आसान नहीं होगा, यह पार्क में टहलना जैसा आसान नहीं होगा."

DK: "लेकिन इसके साथ ही, यह उतना कठिन नहीं है जितना कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने इसे बना दिया है."

MW: "मैं बस इतना कह रहा हूं कि जब तक दोनों टीमें बल्लेबाजी नहीं कर लेती, तब तक किसी पिच का आकलन नहीं करना चाहिए. आइए देखें कि चीजें कैसे सामने आती हैं. यह एक बड़ा सत्र है, ऑस्ट्रेलिया भारत को मैच ले जाने नहीं  देगा. यह भारतीय टेस्ट बल्लेबाज कुछ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों जितने अच्छे नहीं हैं. मैं 60 के औसत वाले दो खिलाड़ी नहीं देख सकता.

DK: "वैसे भारत में सिर्फ एक था, 60 के औसत वाला."

MW: "रोहित शर्मा क्लास प्लेयर, विराट कोहली वर्ल्ड क्लास, पुजारा अपने साइड के थॉर हैं."

दिन में इससे पहले, मार्क के भाई और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने ट्रेविस हेड को मैच में शामिल नहीं करने के आश्चर्यजनक 'भूल' पर टीम के चयन पर सवाल उठाया था. ट्रेविस बल्लेबाजी के अलावा स्पिन गेंदबाजी के मामले में एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते थे. 

स्टीव वॉ ने सोशल मीडिया पर लिखा, "यह विश्वास करना मुश्किल है कि हम दुनिया में नंबर 4 रैंक के टेस्ट बल्लेबाज को छोड़ सकते हैं और शायद पिछले 12 महीनों में हमारे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और साथ ही वह स्पिन से औसत से बेहतर गेंदबाजी करते हैं - आइए प्रतीक्षा करें और देखें-शायद ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ता प्रतिभाशाली हैं!" 

IND vs AUS Test: रवींद्र जडेजा का लाजवाब कमबैक, ऑस्ट्रेलिया के पांच विकेट झटका कर बनाया नया रिकॉर्ड

Video: रवींद्र जडेजा की रहस्यमयी गेंद ने भेदा स्टीव स्मिथ का डिफेंस, बोल्ड होने के बाद पोज मारते रह गए स्टार

IND vs AUS 1st Test: उस्मान ख्वाजा के विकेट पर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया का विलाप, DRS मशीन पर ही उठा दिए सवाल

Gymnast Dipa Karmakar पर 21 महीनों का Ban, जानिए कारण

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com