LPL: श्रीलंका प्रीमियर लीग में मुश्किल कैच लेने में चमिका करुणारत्ने के चार दांत टूट गए, video

क्रिकेट में इस तरह के कैच सबसे ज्यादा मुश्किल होते हैं. और चमिका करुणारत्ने (chamika karunaratne) को लगी चोट बाकी खिलाड़ियों के लिए सबक है कि जब भी ऐसे कैच लेें, तोे बहुत ही ज्यादा सावधानी बरतें.

LPL: श्रीलंका प्रीमियर लीग में मुश्किल कैच लेने में चमिका करुणारत्ने के चार दांत टूट गए, video

श्रीलंका क्रिकेट चमिका करुणारत्ने

खास बातें

  • कैच न हो गया बवाल हो गया !
  • ऐसे कैच नहीं आसां...!
  • कैच पकड़ा, पर गए चार दांत !
नई दिल्ली:

मंगलवार से शुरू हुई लंका प्रीमियर लीग (Lanka Premier League 2022)  को स्थानीय स्तर पर फैंस बहुत ही ज्यादा पसंद कर रहे हैं और उत्साह देखते ही बनता है. खास पहलू यह है कि श्रीलंका के लिए खेल रहे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी टूर्नामेंट में सबकुछ झोंकते दिख रहे है. बुधवार को खेले गए मुकाबले में कैंडी फैलकंस का मुकाबला गॉल ग्लैडिएटर्स के साथ हुआ, जिसमें फैलकंस ने पांच विकेट से जीत हासिल की. बहरहाल, चर्चा का विषय नुवानिंदु फर्नांडो का आउट होना चर्चा का विषय बना रहा. 

फर्नांडो को कार्लोस ब्रैथवेट ने आउट किया और चमिका करुणारत्ने ने कैच लपका, लेकिन करुणारत्ने के कैच लपने के पहले गेंद उनके मुंह पर आकर लगी. करुणारत्ने ने कैच तो लपका, लेकिन इसकी कीमत उन्होंने अपने चार दांत गंवाकर चुकानी पड़ी.  ब्रैथवेट की गेंद को फर्नांडो ने कवर के ऊपर से मारने की कोशिश की, लेकिन गेंद लंबाई में कम और ऊंचाई में ज्यादा चली गयी और करुणात्ने कैच लेने के लिए पीछे की तरफ दौड़े, लेकिन गेंद पकड़ने के दौरान वह उसे थोड़ा सा आगे निकल गए और गेंद बहुत ज्यादा ऊंचाई से उनके मुंह पर आकर गिरी, लेकिन तारीफ करनी होगी चमिका की कि चोट लगने के बावजूद उन्होंने कैच नहीं ही छोड़ा, जो उनकी एप्रोच को बयां करता है.

कैच पकड़ते ही उन्होंने गेंद साथी फील्डर की ओर उछाल दी. दरअसल ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि चमिका कैच के लिए उल्टी दिशा में दौड़ रहे थे. जब आप उल्टी दिशा में दौड़ते हुए कैच लेते हैं, तो अपनी शरीर की स्थिति को गेंद के एकदम नीचे लाने का अनुमान लगाना बहुत ही मुश्किल होता है. 


बहरहाल, इसके बाद गुणारत्ने ने मुंह पर हाथ रखकर मैदान के बाहर की ओर लौटना शुरू कर दिया. साथी खिलाड़ियों को उनकी चोट की गंभीरता का अंदाजा नहीं हुआ क्योंकि वह कैच पकड़ने की खुशी के प्रवाह में थे. लेकिन गुणारत्ने को तुरंत ही एहसास हो गया कि यह एक गंभीर चोट है. लेकिन बाद में पता चला कि चमिका के चार दांत टूट गए है.ं 

ये भी पढ़े-

Ind vs Ban: बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम को कैसे मिला 'डबल फ्री-हिट' खेलने का मौका, यहां पढ़िए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IND vs BAN: चोटिल अंगूठे के साथ रोहित शर्मा ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले भारतीय