जोधपुर में दिखा शेन वॉटसन और पठान ब्रदर्स का आतिशी अंदाज, भीलवाड़ा किंग्स को LLC के फाइनल में पहुंचाया

Legends League Cricket: भीलवाड़ा किंग्स के लिए शेन वॉटसन ने 24 गेंदों में 48 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि यूसुफ पठान ने 11 गेंदों में 21 रन और कप्तान इरफान पठान 13 गेंदों में 22 रन बनाए.

जोधपुर में दिखा शेन वॉटसन और पठान ब्रदर्स का आतिशी अंदाज, भीलवाड़ा किंग्स को LLC के फाइनल में पहुंचाया

Shane Watson

Legends League Cricket, Eliminator: भीलवाड़ा किंग्स (Bhilwara Kings) ने सोमवार को शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) को हराकर लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC Final) के फाइनल में जगह बना ली है, जहां उनका सामना इंडिया कैपिटल्स (India Capitals) से होगी. जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में किंग्स के बल्लेबाजों ने 18.3 ओवर में 195 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए में छह विकेट से जीत दर्ज की.

टारगेट का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज विलियम पोर्टरफील्ड और मोर्ने वैन विक ने नौ ओवरों में 91 रनों बनाकर किंग्स के लिए पारी की शानदार शुरुआत की. जहां पोर्टरफील्ड ने 43 गेंदों में 60 रन बनाए, वहीं वैन विक ने 18 गेंदों में 31 रन बनाए.


सलामी जोड़ी के आउट होने के बाद शेन वॉटसन (Shane Watson) और पठान भाइयों (यूसुफ और इरफान) ने किंग्स के रन चेज को पूरा करने में मदद की. जिसमें वॉटसन 24 गेंदों में 48 रन बनाकर नाबाद रहे, यूसुफ (Yusuf Pathan) (11 गेंदों में 21 रन) और कप्तान इरफान (Irfan Pathan) (13 गेंदों में 22 रन) ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर दो चौकों और पांच छक्कों के साथ विस्फोटक मूड में दिखे.

इससे पहले, क्रिस गेल (Chris Gayle) अपना जादू नहीं चला सके, लेकिन गुजरात जायंट्स ने 20 ओवरों में 194/9 का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था. सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान ने 26 गेंदों में 36 रन की उपयोगी पारी खेलकर जायंट्स की मदद की. 

जायंट्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पारी के दूसरे ही ओवर में कैरेबियाई सुपरस्टार गेल रन आउट होकर पवेलियन लौट गए. सोमवार को टीम की कप्तानी कर रहे पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) के चौथे ओवर में आउट होने से जायंट्स और मुसीबत में पड़ गए.

फिर दिलशान और यशपाल ने टीम को पुनर्जीवित करने के लिए 45 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की. लेकिन दिलशान के आउट होने के बाद, थिसारा परेरा शून्य पर आउट हुए.

लेकिन यशपाल और आयरिश पावर-हिटर ओ'ब्रायन ने जायंट्स को संकट से बाहर निकालने का बीड़ा उठाया. अपने बड़े हिट को अच्छे प्रभाव में लाते हुए, दोनों ने जायंट्स के लिए 52 रन की साझेदारी की.

जायंट्स ने अपनी पारी के आखिरी पांच ओवरों का भी बखूबी इस्तेमाल किया और उनसे 51 रन बनाए. लेकिन यह भीलवाड़ा किंग्स को रोकने के लिए पर्याप्त नहीं था.

फाइनल (India Capitals vs Bhilwara Kings) बुधवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में कैपिटल्स और किंग्स के बीच खेला जाएगा.

IND vs SA 3rd T20I: कब, कहां और कैसे देखें भारत बनाम साउथ अफ्रीका का आखिरी टी20, जानिए पूरी जानकारी

किसी का ध्यान नहीं गया लेकिन Suryakumar ने बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस मामले में सबसे आगे निकले

गुवाहाटी में पहली बार नहीं हुआ मिस-मैनेजमेंट, पिछले साल भी यही था हाल, अब असम क्रिकेट संघ से आया जवाब 

VIDEO: बाकी खबरों के VIDEO देखने के लिए हमारा YOU-TUBE चैनल सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com