किसी का ध्यान नहीं गया लेकिन Suryakumar ने गुवाहाटी में बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस मामले में सबसे आगे निकले

Suryakumar Yadav New Record: सूर्यकुमार यादव ने ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) को पीछे छोड़ते हुए नया रिकॉर्ड बनाया है. सूर्यकुमार ने अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए 18 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया और पूरे मैच में सिर्फ 22 गेंदों में 61 रन बनाए.

किसी का ध्यान नहीं गया लेकिन Suryakumar ने गुवाहाटी में बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस मामले में सबसे आगे निकले

Suryakumar Yadav New Record

India vs South Africa: टीम इंडिया के नए स्टार सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने गुवाहाटी में रविवार को सीरीज के दूसरे टी20 मैच में साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों पर कहर बरपाया. सूर्यकुमार ने अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए 18 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया और पूरे मैच में सिर्फ 22 गेंदों में 61 रन बनाए. उनकी धमाकेदार पारी और टॉप-4 के शानदार योगदान की बदौलत भारत ने 20 ओवरों में 237/3 का विशाल स्कोर खड़ा किया. इसी के साथ भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज (IND vs SA T20 Series) में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर 16 रन की जीत दर्ज की.

अपनी इस पारी के साथ सूर्या टी20 में 1,000 रन तक पहुंचने वाले तीसरे सबसे तेज भारतीय बल्लेबाज बन गए. उन्होंने अपनी 31वीं पारी में यह मुकाम हासिल किया सूर्यकुमार इस लिस्ट में सिर्फ विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) से पीछे हैं. हालांकि, 32 वर्षीय स्टार बल्लेबाज गेंदों की संख्या के मामले में 1000 रन तक पहुंचने में सबसे तेज खिलाड़ी हैं.

गुवाहाटी में पहली बार नहीं हुआ मिस-मैनेजमेंट, पिछले साल भी यही था हाल, अब असम क्रिकेट संघ से आया जवाब


Video: कोहली 49 रन बनाकर क्रीज पर थे, आखिरी दो गेंद पर DK ने उन्हें स्ट्राक देना चाहा लेकिन इस बाद जो हुआ..

सूर्यकुमार ने ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) को पीछे छोड़ते हुए नया रिकॉर्ड बनाया है. मैक्सवेल अपनी 604वीं गेंद पर टी20 अंतरराष्ट्रीय में 1000वें रन तक पहुंचे थे. हालांकि सूर्यकुमार ने महज 574 गेंदों में यह मुकाम हासिल किया.

टी20 अंतरराष्ट्रीय में 1000 रन तक पहुंचने वाले सबसे तेज बल्लेबाजों की सूची (गेंदों की संख्या के मामले में) इस प्रकार है:

सूर्यकुमार यादव – 574 गेंद

ग्लेन मैक्सवेल - 604 गेंद

कॉलिन मुनरो - 635 गेंद

एविन लुईस - 640 गेंद

थिसारा परेरा - 654 गेंद

साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत के बाद, रोहित शर्मा (Rohit Shamra) ने सूर्यकुमार यादव के बारे में पूछे जाने पर हँसते हुए मजाकिया लहजे कहा, “उनकी बल्लेबाजी की लय को देखते हुए हम सोच रहे की अब उन्हें 23 अक्टूबर को ही मैदान पर उतारा जाए.”

भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान (IND vs PAK) को शुरू करना है.

* ‘हम सोच रहे हैं कि सूर्यकुमार को अब 23 अक्टूबर को ही मैदान पर उतारा जाए', इस दिन IND vs PAK का होगा महामुकाबला

VIDEO: बाकी खबरों के VIDEO देखने के लिए हमारा YOU-TUBE चैनल सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com