विराट की कप्तानी में जिस खिलाड़ी का करियर 'खत्म' हो गया था, रोहित के आते ही मिली टीम में एंट्री

2018 में साउथ अफ्रीका के दौरे पर उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था उस दौरे पर उन्होंने 6 मैचों में कुल 17 विकेट हासिल किए थे.

विराट की कप्तानी में जिस खिलाड़ी का करियर 'खत्म' हो गया था, रोहित के आते ही मिली टीम में एंट्री

आखिरी बार कुलदीप यादव श्रीलंका दौरे पर साल 2021 में भारत के लिए खेले थे

खास बातें

  • वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान
  • रोहित शर्मा होंगे दोनों सीरीज में कप्तान
  • कुलदीप यादव की टीम इंडिया में वापसी
नई दिल्ली:

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कप्तान बनते ही कुलदीप यादव की एक बार फिर से टीम इंडिया में एंट्री हो गई है.आखिरी बार कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) श्रीलंका दौरे पर साल 2021 में भारत के लिए खेले थे. उस टीम की कप्तानी शिखर धवन कर रहे थे.  कुलदीप यादव अब अपने घुटने के ऑपरेशन के बाद खेलने के लिए तैयार है. पिछले काफी दिनों से वे राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) बैंगलोर में अपने फिटनेस पर काम कर रहे थे. 

यह पढे़ं- कुलदीप यादव को लेकर हरभजन ने की यह अपील, मानेगा टीम मैनेजमेंट

कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) और युजवेंद्र चहल की जोड़ी के बारे में अगर दो साल पहले की खबरें पढ़ें तो यह कहा जाता था कि ये जोड़ी भारत के स्पिन डिपार्टमेंट में लंबे समय तक रहने वाली है, लेकिन आखिरकार ये सब सिर्फ खबरें ही साबित हुईं. विराट कोहली की कप्तानी में कुलदीप यादव को बहुत ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला. टीम इंडिया में रहते हुए भी उनको ज्यादातर मैदान के बाहर ही बैठे हुए पाया गया. 


विराट की गुड बुक्स में नहीं थे कुलदीप !

क्रिकेट के गलियारों में इस तरह की बातें बहुत सुनने को मिलती हैं कि कुलदीप कभी भी विराट कोहली की गुड बुक्स का हिस्सा नहीं रहे. विराट कोहली को कुलदीप यादव पर बहुत भरोसा नहीं था. हालांकि कुलदीप के बारे में पूर्व कोच रवि शास्त्री ये बयान दे चुके हैं कि विदेशी धरती पर वे भारत के नंबर वन स्पिनर हैं, लेकिन इसके बावजूद विराट कोहली को कभी भी उन पर ज्यादा भरोसा नहीं रहा. जबकि आंकड़े बताते हैं कि विराट कोहली की कप्तानी में उन्होंने 54 वनडे मैचों में 92 विकेट हासिल किए थे.

यह पढ़ें- रवि बिश्नोई ने अपनी टीम इंडिया में एंट्री का सारा श्रेय इस दिग्गज खिलाड़ी को दिया

अफ्रीका दौरे पर था कुलदीप का जलवा

साल 2019 के वर्ल्डकप के बाद से लगातार उनको नजरअंदाज किया जाता रहा. आईपीएल में भी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) में उनकी दाल नहीं गली थी वहां भी उनको डगआउट में बैठकर मैच देखने पड़ते थे. आपको बता दें कि साल 2018 में साउथ अफ्रीका के दौरे पर कुलदीप ने शानदार प्रदर्शन किया था उस दौरे पर उन्होंने 6 मैचों में कुल 17 विकेट हासिल किए थे. जबकि इस बार अफ्रीका के दौरे पर आर अश्विन एकदम फीके साबित हुए. अभी हाल ही में उनको रणजी ट्रॉफी के लिए उत्तर प्रदेश का कप्तान भी बनाया गया था. 

रोहित के आते ही मिली एंट्री

अब जब रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे और टी20 सीरीज के लिए एकदम फिट होकर आ रहे हैं तो कुलदीप यादव को भी टीम में जगह मिल गई है. टीम में युजवेंद्र चहल को भी जगह मिली है अब देखना होगा कि ये 'कुलचा' की जोड़ी आखिर कितने दिनों तक भारतीय टीम में हिस्सा रह पाते हैं.

First Class Cricket और Test Match Cricket में क्या अंतर होता है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com