IPL 2022, KKR vs SRH: दोनों टीमों के लिए आज का मुकाबला अहम, ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X Factor', संभावित XI

आईपीएल इतिहास में कोलकाता नाईट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की अबतक 22 मुकाबलों में भिड़ंत हुई है. इस दौरान एसआरएच के खिलाफ हमेशा केकेआर का पलड़ा भारी रहा है.

IPL 2022, KKR vs SRH: दोनों टीमों के लिए आज का मुकाबला अहम, ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X Factor', संभावित XI

कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम

खास बातें

  • आईपीएल 2022 का 61वां मुकाबला आज
  • कोलकाता और हैदराबाद के बीच होगी भिड़ंत
  • महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में भिड़ेंगी दोनों टीमें
मुंबई :

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच अपने चरम पर है. इस सीजन का 61वां मुकाबला आज कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच पुणे स्थित महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. आज के मुकाबले में जब दोनों टीमें मैदान में उतरेंगी तो दोनों टीमों की कोशिश रहेगी कि वह जीत हासिल कर प्लेऑफ में बने रहने की अपनी उम्मीद को जिंदा रखें. मौजूदा समय में केकेआर की टीम अपने 12 मुकाबलों में पांच जीत और सात हार के बाद 10 अंक (-0.057) लेकर अंकतालिका में आठवें स्थान पर स्थित है. वहीं एसआरएच की टीम अपने 11 मुकाबलों में पांच जीत एवं छह हार के बाद 10 अंक (-0.031) लेकर अंकतालिका में सातवें पायदान पर काबिज है.

कोलकाता नाईट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद हेड-टू हेड रिकॉर्ड: 

आईपीएल इतिहास में कोलकाता नाईट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की अबतक 22 मुकाबलों में भिड़ंत हुई है. इस दौरान एसआरएच के खिलाफ हमेशा केकेआर का पलड़ा भारी रहा है. दरअसल केकेआर को एसआरएच के खिलाफ 14 मुकाबलों में विजयश्री हासिल हुई है. वहीं एसआरएच को केकेआर के खिलाफ आठ मुकाबलों में जीत नसीब हुई है.


IPL 2022 Points Table Update: पंजाब की जीत से बदला पॉइंट्स टेबल का समीकरण, RCB की राह हुई कठिन

मौजूदा सीजन में दोनों टीमों की एक बार भिड़ंत हो चुकी है. इस दौरान एसआरएच की टीम को सात विकेट से जीत नसीब हुई थी. दरअसल 15 अप्रैल को दोनों टीमों की भिड़ंत ब्रेबोर्न स्टेडियम में हुई थी. इस दौरान टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर की टीम ने एसआरच के सामने 176 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे एसआरच की टीम ने 13 गेंद शेष रहते तीन विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया था. टीम के लिए राहुल त्रिपाठी (71) और एडन मार्क्रम (68*) ने उम्दा पारी खेली थी.

दोनों टीमों के लिए ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X फैक्टर':

मौजूदा सीजन के लिए दोनों ही टीमों में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी मौजूद हैं, जो पलक झपकते ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं. केकेआर की टीम को आज जहां सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर, कैप्टन श्रेयस अय्यर और मध्यक्रम के धुरंधर बल्लेबाज आंद्रे रसेल से एक विस्फोटक पारी की उम्मीद रहेगी. वहीं एसआरच की टीम को राहुल त्रिपाठी, एडन मार्क्रम और विस्फोटक विकेटकीपर खिलाड़ी निकोलस पूरन से एक और मैच जिताऊ पारी की उम्मीद रहेगी.

IPL 2022: एक बार फिर कोहली ने अपने नाम किया एक विराट रिकॉर्ड, इस मामले कोई नहीं है टक्कर में

पिच रिपोर्ट:  

आज का मुकाबला पुणे स्थित महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. इस पिच पर पिछले छह मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत नसीब हुई है. ऐसे में आज टॉस जीतने वाली टीम एक बार फिर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय ले सकती है. महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में 160 रनों के आस-पास के लक्ष्य को विपक्षी टीम द्वारा चेज करना मुश्किल होगा. विकेट से गेंदबाजों को खुब मदद मिलने के आसार नजर आ रहे हैं.

कोलकाता नाईट राइडर्स संभावित प्लेइंग XI: अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शेल्डन जैक्सन (विकेटकीपर), टिम साउदी, शिवम मावी और वरुण चक्रवर्ती.

सनराइजर्स हैदराबाद संभावित प्लेइंग XI: अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, जगदीश सुचित, कार्तिक त्यागी, भुवनेश्वर कुमार, फजलहक फारूकी और उमरान मलिक.

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com