IPL 2022: एक बार फिर कोहली ने अपने नाम किया एक विराट रिकॉर्ड, इस मामले कोई नहीं है टक्कर में 

आईपीएल में कोहली की ओर से सबसे अच्छा प्रदर्शन साल 2016 के सीजन में देखने को मिला था, जिसमें ने भारतीय बल्लेबाज कुल 973 रन बनाए थे. उस सीजन में विराट के बल्ले से 4 शतक निकले, जिसके दम पर आरसीबी ने फाइनल तक का सफर तय किया था.

IPL 2022: एक बार फिर कोहली ने अपने नाम किया एक विराट रिकॉर्ड, इस मामले कोई नहीं है टक्कर में 

विराट कोहली के नाम एक और रिकॉर्ड

नई दिल्ली:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने शुक्रवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलते हुए एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. कोहली इंडियन प्रीमियर लीग में 6500 पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. दाएं हाथ के बल्लेबाज ये मुकाम ब्रेबोन स्टेडियम में पीबीकेएस (PBKS) के खिलाफ मैच के दौरान ये खास मुकाम हासिल किया. आरसीबी के पूर्व कप्तान ने अपने 220 वें आईपीएल (IPL 2022) मैच में 6500 रन पूरे किए. मैच के दौरान कोहली ने आरसीबी की पारी के पहले ओवर में ये कामयाबी हासिल की. पंजाब की ओर से ये ओवर युवा स्पिनर हरप्रीत ब्रार ने डाल रहे थे.

हालांकि खराब फॉर्म से जूझ रहे कोहली इस बार भी अपनी पारी को एक बड़ी पारी में नहीं बदल सके. विराट ने इस मैच में 14 गेंदों में 20 रन बनाए, जिसमें एक छक्का और दो चौके शामिल हैं. इस मैच से पहले कोहली के नाम 219 मैचों में 6499 आईपीएल रन थे, जहां उनका औसत 36.31 का था.



आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट

प्लयेर                    रन           मैच

विराट कोहली      6519        220
शिखर धवन        6186        204
डेविड वॉर्नर        5876        160

भारतीय बल्लेबाज की ओर से सबसे अच्छा प्रदर्शन साल 2016 के सीजन में देखने को मिला था, जिसमें कोहली ने कुल 973 रन बनाए थे. उस सीजन में विराट के बल्ले से 4 शतक निकले, जिसके दम पर आरसीबी ने फाइनल तक का सफर तय किया था. हालांकि ट्रॉफी मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बैंगलोर की टीम फीकी पड़ गई और आईपीएल चैंपियन बनने का सपना पूरा नहीं कर सकी.

यह भी पढ़ें: बेयरस्टो ने मचा दी खलबली, 21 गेंद पर पचासा ठोक कर दी चौके छक्के की बरसात - Video



अगर मौजूदा सीजन की बात की जाए तो विराट कोहली के लिए एक बुरे सपने की तरह गुजर रहा है. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए कोहली लगातार दो बार (लखनऊ सुपर जायंटस और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ) गोल्डन डक पर आउट हो चुके हैं.

इसके बाद कोहली ने टीम के लिए पारी की ओपनिंग करना शुरू किया. विराट ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 53 गेंदों में 58 रन बनाकर सीजन का अपना पहला और एकलौता अर्धशतक पूरा किया.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: 'जरुरत पड़ने पर ये खिलाड़ी किसी काम का नहीं', वीरेंद्र सहवाग ने चेन्नई के इस स्टार प्लेयर को बताया फेल

हैदराबाद के खिलाफ आरसीबी के पिछले मैच में कोहली को 6500 आईपीएल रन पूरे करने के लिए सिर्फ एक रन की दरकार थी, लेकिन वो अपनी पहली ही गेंद पर जगदीश सुचित की गेंद का शिकार हो गए.

प्लेऑफ में पहुंचने के लिए आरसीबी के इस बल्लेबाज का फॉर्म में आना बेहद जरुरी है. वहीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली में अपना आखिरी शतक साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच के दौरान बनाया था. इसके बाद से वो एक भी शतक जड़ने में विफल रहे हैं.

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com