KKR vs RR: जोस बटलर का तूफान जारी लेकिन यह "विराट चैलेंज" कर रहा इंतजार, फैंस के बीच चर्चा

KKR vs RR:अभी तक जोस बटलर खेले 9 मैचों में 70.75 के औसत से 566 रन बना चुके हैं. उनका स्ट्रा. रेट 155.06 का है. इसमें तीन शतक और इतने ही अर्द्धशतक हैं. और आज जब बटलर वानखेड़े में केकेआर के खिलाफ अपना 10वां मैच खेलने जा रहे हैं, तो फैंस और सटोरिए एक अलग पहलू को लेकर ही चर्चा में व्यस्त हैं

KKR vs RR: जोस बटलर का तूफान जारी लेकिन यह

नई दिल्ली:

राजस्थान रॉयल्स के ओपनर जोस बटलर (jos Buttler) का बल्ला जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) आग उगल रहा है. मानो बटलर अपना बल्ला इंग्लैंड से किसी खास बटर में फ्राई करके भारत आए हैं! जिस भी मैच में बटलर के बल्ले ने तूफान मचाया, सामने वाली टीम उनके तूफान में उड़ गयी. आईपीएल के इतिहास में शायद ही पहले किसी ओपनर ने इतनी नियमितता के साथ इस विध्वंसक स्तर की बल्लेबाजी की है. जोस बटलर अब सामने वाली टीम और बॉलरों में खौफ का पर्याय बन चुके हैं. लेकिन इसके बावजूद एक बड़ा चैलेंज जोस का बेसब्री से इंतजार कर रहा है क्योंकि फैंस के बीच चर्चा हो चली है और सटोरिया इस पर दांव खेल रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: क्या जोस बटलर की प्रचंड फॉर्म के साथ यह "बड़ा मिथक" तोड़ पाएगा राजस्थान?

बता दें कि अभी तक जोस बटलर खेले 9 मैचों में 70.75 के औसत से 566 रन बना चुके हैं. उनका स्ट्रा. रेट 155.06 का है. इसमें तीन शतक और इतने ही अर्द्धशतक हैं. और आज जब बटलर वानखेड़े में केकेआर के खिलाफ अपना 10वां मैच खेलने जा रहे हैं, तो फैंस और सटोरिए एक अलग पहलू को लेकर ही चर्चा में व्यस्त हैं. और इनमें से एक है विराट चैलेंज. मतलब एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का  रिकॉर्ड.


अगर बटलर यहां चोट या किसी अन्य कारण से किसी मैच से बाहर नहीं होते हैं, तो यहां से जोस बटलर के पास लीग मैचों की कम से कम पांच पारियां उन्हें मिलेंगी. और बटलर का विराट चैलेंज यह है विराट का 16 मैचों में 81.08 के औसत से 973 रन का रिकॉर्ड. इसमें कोहली ने 4 शतक और 7 अर्द्धशतक भी हैं. और यह रिकॉर्ड कोहली ने साल 2016 में बनाया था. 

यह भी पढ़ें:    उमरान मलिक ने फिर से लूटी महफिल, CSK के खिलाफ फेंकी IPL 2022 की सबसे तेज गेंद

इस विराट चैलेंज के मायने साफ हैं कि बटलर को अगली कम से कम पांच पारियों में कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 81.4 का औसत निकालना होगा. जाहिर है कि खासा विराट चैलेंज है. उनकी फॉर्म को देखते हुए यह हो भी हो सकता है और नहीं भी. हां, अगर राजस्थान प्ले-ऑफ राउंड में पहुंच जाता है, तो हो सकता है कि बटलर को कुछ पारियां और मिल जाएं. और अगर ऐसा हो भी जाता है, तो भी बटलर के लिए विराट चैलेंज से पार पाना आसान होने नहीं जा रहा. इस प्रचंड फॉर्म और विध्वसंक बल्लेबाजी के बावजूद.

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com