उमरान मलिक ने फिर से लूटी महफिल, CSK के खिलाफ फेंकी IPL 2022 की सबसे तेज गेंद

IPL 2022 CSK vs SRH:  भले ही आईपीएल 2022 के 46वें मैच में सीएसके ने हैदराबाद को 13 रनों से हरा दिया लेकिन मैच में एक बार फिर उमरान मलिक (Umran Malik) ने अपनी गेंदबाजी से महफिल लूट ली

उमरान मलिक ने फिर से लूटी महफिल, CSK के खिलाफ फेंकी IPL 2022 की सबसे तेज गेंद

उमरान मलिक ने फिर से लूटी महफिल

IPL 2022 CSK vs SRH: भले ही आईपीएल 2022 के 46वें मैच में सीएसके ने हैदराबाद को 13 रनों से हरा दिया लेकिन मैच में एक बार फिर उमरान मलिक (Umran Malik) ने अपनी गेंदबाजी से महफिल लूट ली. दरअसल उमरान की गेंदबाजी इस मैच में कोई खास नहीं रही लेकिन हमेशा की तरह मैच में सबसे तेज गेंद करने का कमाल कर दिखाया. सीएसके के खिलाफ मैच में उमरान ने 154 Kmph की रफ्तार से गेंद फेंकी जो  इस मैच की ही नहीं बल्कि इस सीजन की भी सबसे तेज गेंद साबित हो गई है. इससे पहले यह रिकॉर्ड लॉकी फर्ग्यूसन के नाम था. इस सीजन फर्ग्यूसन ने 153.9 Kmph की रफ्तार से गेंद फेंकना का कमाल किया था.  

'रफ्तार के सौदागर' Umran Malik की गेंद पर गायकवाड़ ने Easy Way में लगाया छक्का, देखकर गेंदबाज भी हैरान- Video

लेकिन अब फर्ग्यूसन के इस रिकॉर्ड को उमरान ने सीएसके के खिलाफ मैच में तोड़ दिया है. इतना ही नहीं मैच के बाद उमरान को मैच में सबसे तेज गेंद फेंकने के लिए 1 लाख रूपये से नवाजा गया. लगातार 9 बार उमरान को यह अवार्ड मिल चुका है. 


बता दें कि मैच के दौरान उमरान ने एक बार नहीं बल्कि दो बार अपनी गेंदबाजी के दौरान 154 kph की रफ्तार पर पहुंचे, एक बार उमरान ने ऋतुराज के खिलाफ तो वहीं एक गेंद इतनी ही रफ्तार के साथ धोनी के सामने की थी.  उमरान के इस कारनामें के बाद सोशल मीडिया पर फैन्स जमकर रिएक्ट कर रहे हैं. दरअसल सीएसके की पारी के 10वें की तीसरी गेंद जो गायकवाड़ ने खेली, वह गेंद 154 kph की रफ्तार से फेंकी गई थी. उमरान की यह गेंद शॉर्ट गेंद थी जिसपर बल्लेबाज बड़ा शॉट तो नहीं खेल  पाया लेकिन गेंद बल्ले के टॉप ऐज पर लगकर विकेटकीपर के ऊपर से चौके के लिए चली गई.

वहीं, मैच की बात करें तो ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कोंवे के बीच पहले विकेट के लिये इस सत्र की सबसे बड़ी 182 रन की साझेदारी और मुकेश चौधरी के चार विकेट की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रन से हराकर जीत की राह पर वापसी की. चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर दो विकेट पर 202 रन बनाये. 

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

गायकवाड़ शतक से एक रन से चूक गए लेकिन 57 गेंद में 99 रन की आक्रामक पारी खेली जिसमें छह चौके और छह छक्के शामिल थे. वहीं कोंवे ने 55 गेंदों में 85 रन की नाबाद पारी खेली जिसमें आठ चौके और चार छक्के शामिल थे. 

फिर से बतौर कप्तान धोनी को देखकर फैन्स ने दीवानगी में पार की की सारी हदें, खुद की आवाज नहीं सुन पा रहा कमेंटेटर- Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

जवाब में सनराइजर्स 20 ओवर में छह विकेट पर 189 रन ही बना सकी. निकोलस पूरन 64 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि कप्तान केन विलियमसन ने 47 रन बनाये. चेन्नई के लिये चौधरी ने 46 रन देकर चार विकेट लिये जबकि मिशेल सेंटनेर और ड्वेन प्रिटोरियस को एक एक विकेट मिला 



अन्य खबरें