महान हरफनमौला कपिल देव पहले डालमिया मेमोरियल लेक्चर में हिस्‍सा लेंगे

भारतीय टीम को वर्ष 1983 में को पहला वर्ल्‍ड कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव 14 नवंबर को पहले डालमिया मेमोरियल कार्यक्रम में लेक्चर देंगे.

महान हरफनमौला कपिल देव पहले डालमिया मेमोरियल लेक्चर में हिस्‍सा लेंगे

कपिल देव की कप्‍तानी में भारतीय टीम ने वर्ष 1983 में वर्ल्‍डकप जीता था (फाइल फोटो)

खास बातें

  • श्रीलंका बोर्ड प्रमुख सुमाथिपाला भी होंगे कार्यक्रम का हिस्‍सा
  • बंगाल क्रिकेट संघ आयोजित कर रहा है यह व्‍याख्‍यानमाला
  • भारत-श्रीलंका का टेस्‍ट ईडन गार्डंस में 16 नवंबर से होगा
कोलकाता:

भारतीय टीम को वर्ष 1983 में  को पहला वर्ल्‍ड कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष थिलंगा सुमाथिपाला 14 नवंबर को पहले डालमिया मेमोरियल कार्यक्रम में लेक्चर देंगे. बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी. सीएबी के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक बयान में बताया कि यह लेक्चर सीएबी का वार्षिक कार्यक्रम होगा.भारत और श्रीलंका की टीमें कोलकाता के ईडन गार्डंस स्टेडियम में टेस्‍ट मैच खेलेंगी.

यह भी पढ़ें : अंग्रेजी न बोल पाने की वजह से लोगों ने मेरी कप्तानी पर सवाल उठाए थे : कपिल

भारत और श्रीलंका की टीमें कोलकाता के ईडन गार्डंस स्टेडियम में 16 से 20 नवंबर के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेलेंगी. इस लेक्चर के दौरान यह दोनों टीमें उपस्थित रहेंगी.

वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर गेंदबाज हैं कुलदीप यादव और चहल
गांगुली ने बताया कि इस दिन सीएबी बोर्ड के कई पुराने सदस्यों को सम्मानित करेगा. गांगुली ने हालांकि इनके नाम का ऐलान नहीं किया. यह लेक्चर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के पूर्व अध्यक्ष दिवगांत जगमोहन डालमिया की याद में आयोजित कराया जा रहा है। वह लंबे समय तक सीएबी के अध्यक्ष भी रहे थे.(इनपुट: एजेंसी) 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com