केन विलियमसन ने की विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी, श्रीलंका के खिलाफ मैच में कर दिया ये कारनामा

न्यूज़ीलैंड के कप्तान और विश्व के शानदार बल्लेबाज़ों में से एक केन विलियमसन (Kane Williamson) ने विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

केन विलियमसन ने की विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी, श्रीलंका के खिलाफ मैच में कर दिया ये कारनामा

नई दिल्ली:

न्यूज़ीलैंड के कप्तान और विश्व के शानदार बल्लेबाज़ों में से एक केन विलियमसन (Kane Williamson) ने विराट कोहली के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. दरअसल श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान उन्होंने ये कारनामा किया है. बता दें कि हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिर टेस्ट मैच में विराट कोहली ने अपने करियर का 28वां शतक लगाया था. अब केन विलियमसन ने भी उनके इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है और अपने टेस्ट करियर का 28वां शतक जड़ दिया है. कीवी कप्तान ने श्रीलंका के खिलाफ 215 रन की बेहतरीन पारी खेलकर ये कारनामा किया है. साथ ही खास बात ये है कि ये उनके करियर का छठा दोहरा शतक हैं. वहीं न्यूज़ीलैंड की तरफ से एक या एक से ज्यादा बार शतकों की हैट्रिक लगाने वाले वे पहले बल्लेबाज़ बने हैं.

विलियमसन ने लगाई हैट्रिक
श्रीलंका और न्यूज़ीलैंड के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज़ खेली जा रही है. पहले मैच में न्यूज़ीलैंड ने आखिरी गेंद पर रोमांचक जीत दर्ज की थी जिसमें विलियमसन ने शतकीय पारी खेली थी. इससे पहले उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में भी शतक लगाया था. कीवी कप्तान ने इसी के साथ टेस्ट क्रिकेट में 8000 रन भी पूरे कर लिए हैं और ऐसा करने वाले वे न्यूज़ीलैंड के पहले बल्लेबाज़ बने हैं. अब लंकाई टीम के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भी शतक लगाकर उन्होंने शतकों की हैट्रिक जमा दी है. 
निकोलस का भी दोहरा शतक
मैच की अगर बात करें तो श्रीलंका ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था. लेकिन न्यूज़ीलैंड के बल्लबाज़ों ने उनकी एक ना चलने दी और रनों का अंबार इस टेस्ट में लगा दिया है. खबर लिखे जाने तक कीवी टीम ने दूसरे दिन 580/4 रन बना लिए थे और आखिरी सेशन का खेल था. विलियमसन के अलावा हेनरी निकेलस ने भी दोहरा शतक लगाया है.

ये भी पढ़ें
बाबर आज़म ने विश्व क्रिकेट के उड़ाए होश, बना दिया एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड...Virat Kohli भी पिछड़े


Video: शाकिब अल हसन के साथ हुई हाथापाई, भीड़ के हंगामे के कारण फर्श पर गिरे बांग्लादेशी क्रिकेटर

विराट कोहली नहीं बल्कि ये दिग्गज हैं विश्व क्रिकेट के 'GOAT', पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने ऐसा कहकर मचाई खलबली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com