जिसके ऊपर था T20 World Cup जिताने का दारोमदार, वहीं हो गया चोटिल, IPL से भी बाहर

Kagiso Rabada, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले एक टीम की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है. स्टार खिलाड़ी चोटिल हो गया है. यही नहीं वह आईपीएल से भी बाहर हो गया है.

जिसके ऊपर था T20 World Cup जिताने का दारोमदार, वहीं हो गया चोटिल, IPL से भी बाहर

Kagiso Rabada and Arshdeep Singh.

Kagiso Rabada, T20 World Cup 2024: क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने बुधवार को बताया कि पंजाब किंग्स के स्टार तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा सॉफ्ट टिशू इनफेक्शन के पुनर्वास के लिए स्वदेश लौट आये हैं. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने यह भी कहा कि तेज गेंदबाज पर उसकी मेडिकल टीम द्वारा कड़ी निगरानी रखी गई है. धर्मशाला में आरसीबी के खिलाफ आखिरी मैच से चूकने से पहले रबाडा ने पीबीकेएस के लिए सीजन के हर मैच में खेला. 11 मैचों में उन्होंने फ्रेंचाइजी के लिए 11 विकेट लिए.

"प्रोटियाज मेन्स के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा सॉफ्ट टिशू इनफेक्शन के कारण आईपीएल से स्वदेश वापस लौट आए हैं. 28 वर्षीय खिलाड़ी ने दक्षिण अफ्रीका पहुंचने पर एक विशेषज्ञ से परामर्श लिया और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की मेडिकल टीम उन पर कड़ी निगरानी रख रही है. हालांकि, दक्षिण अफ्रीका को उम्मीद है कि चोट का असर अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप के लिए उसकी तैयारियों पर नहीं पड़ेगा.

इसमें कहा गया है, "वेस्टइंडीज और यूएसए में आगामी आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के लिए उनकी तैयारी प्रभावित होने की उम्मीद नहीं है." 28 वर्षीय खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के तेज आक्रमण का हिस्सा हैं, जिसमें एनरिक नॉर्खिया, गेराल्ड कोएत्जी और मार्को जानसन भी शामिल हैं.


टी20 विश्व कप से पहले, दक्षिण अफ्रीका 23 मई से जमैका के सबीना पार्क, किंग्स्टन में तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में वेस्टइंडीज से भिड़ेगा. दक्षिण अफ्रीका टी20 विश्व कप के अपने शुरुआती मुकाबले में 3 जून को न्यूयॉर्क में श्रीलंका से भिड़ेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024 के लिए भारत की सबसे खतरनाक प्लेइंग 11, इस ब्लू आर्मी को मात देना असंभव!