यह ख़बर 03 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

स्पॉट फिक्सिंग : मय्यप्पन, विंदू व दो अन्य 14 जून तक न्यायिक हिरासत में

खास बातें

  • चेन्नई सुपर किंग टीम के प्रमुख गुरुनाथ मय्यप्पन, बॉलीवुड अभिनेता विंदू और दो अन्य की पुलिस हिरासत बढ़ाने का मुंबई अपराध शाखा का अनुरोध ठुकराते हुये अदालत ने उन्हें 14 जून तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
मुम्बई:

चेन्नई सुपर किंग टीम के प्रमुख गुरुनाथ मय्यप्पन, बॉलीवुड अभिनेता विंदू और दो अन्य की पुलिस हिरासत बढ़ाने का मुंबई अपराध शाखा का अनुरोध ठुकराते हुये अदालत ने सोमवार को उन्हें 14 जून तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। मय्यप्पन, विंदू और दो अन्य आरोपियों को आईपीएल सट्टेबाजी के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

अदालत का मत था कि अब इनकी पुलिस हिरासत का कोई औचित्य नहीं है।

अतिरिक्त मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट एमएन सलीम ने कहा, ‘‘आरोपियों को और ज्यादा समय तक पुलिस हिरासत में रखने का कोई औचित्य नहीं है और अब उन्हें न्यायिक हिरासत में रखा जाए।’’ अदालत ने मय्यप्पन, विंदू, अल्पेश कुमार पटेल, एक हवाला संचालक और सट्टेबाजों के साथी प्रेम तनेजा को 14 जून तक न्यायिक हिरासत में रखने का आदेश दिया है।

सरकारी वकील किरण बेंदबार ने अदालत में कहा कि फरार सट्टेबाजों की निशानदेही और उनके आर्थिक लेनदेन की जानकारी के लिए आरोपियों की और हिरासत जरूरी है।

हालांकि बचाव पक्ष के वकीलों का कहना था कि पुलिस को पर्याप्त हिरासत अवधि दी जा चुकी है और अब उन्हें न्यायिक हिरासत में रखा जा सकता है।

अदालत के आदेश के बाद बचाव पक्ष के वकीलों ने आरोपियों की जमानत अर्जियां दाखिल कीं। इन पर आज बाद में सुनवाई की जाएगी।

आईपीएल की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के 35 वर्षीय मय्यप्पन को आईपीएल सट्टेबाजी स्कैंडल में संलिप्तता के चलते बीती 25 मई की रात को गिरफ्तार किया गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सट्टेबाजों के साथ संबंधों के आरोप में 22 मई को गिरफ्तार हुए अभिनेता व टीवी रिएलिटी शो के विजेता विंदू द्वारा मय्यप्पन की ओर से सट्टा लगाने की बात स्वीकार करने पर सबकी नजरें मय्यप्पन पर ही टिकी हुई थीं।