ENG vs SL WC 2023: बैजबॉल के बादशाह 'रूट' पॉवरप्ले में 'फुस्स', वनडे फॉर्मेट में दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

Joe Root Batting: साल 2019 की चैंपियन टीम इंग्लैंड विश्व कप 2023 में अपनी पुरानी लय को हासिल करने में अब तक नाकाम रही है.

ENG vs SL WC 2023: बैजबॉल के बादशाह 'रूट' पॉवरप्ले में 'फुस्स', वनडे फॉर्मेट में दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

Joe Root Batting Powerplay Record in ODI

Joe Root Batting in Power Play for England in ODI:  गत चैंपियन इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु में मुकाबला खेला जा रहा है. इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने श्रीलंका के खिलाफ विश्व कप के मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया जो इंग्लैंड के हित में बिलकुल नहीं दिखाई दिया. श्रीलंका के गेंदबाज़ो के सामने इंग्लैंड की खस्ता हालत उनके लचर प्रदर्शन की लगातार गवाही देता हुआ दिखा. विश्व कप 2023 की बात करें तो इंग्लैंड की टीम अपना पांचवा मुकाबला खेल रही है. पॉइंट्स टेबल में नंबर आठ के पायदान पर कड़ी इंग्लैंड अब तक पीछे चार मुकाबलों में से तीन मुकाबले हार चुकी है.

इंग्लैंड के बल्लेबाज़ जो रुट के बल्लेबाज़ी की बात करें तो श्रीलंका के खिलाफ 3 रन बनाकर रन आउट हो गए. रुट वनडे में साल 2020 से लेकर अब तक पॉवरप्ले (Joe Root Batting in Power Play for England) में 1 से 10 ओवर के बीच कुल 17 पारियों में 38.16 की स्ट्राइक रेट से 131 गेंदों का सामना करके मात्र 50 रन ही बना पाए हैं, इस दौरान उनका औसत 5.0 की रही है और ताज़्ज़ुब की बात ये है की इस दौरान रूट ने 10 बार अपना विकेट भी गवाया है. 

जो रूट 2020 से वनडे में पॉवरप्ले (1-10 ओवर) में

  • सराय: 17
  • रन: 50
  • गेंदें: 131
  • बर्खास्तगी: 10
  • औसत: 5.0
  • एसआर: 38.16
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अपने पहले ही मुकाबले में इंग्लैंड को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था और न्यूजीलैंड ने उस मुकाबले को 9 विकेट के बड़े अंतर से हराया था. उसके बाद इंग्लैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ अपने दूसरा मुकाबले 137 रनों से जीता था. तीसरे मुकाबले में अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को बड़ी उलटफेर का शिकार बनाया और इंग्लैंड को 69 रनों से हरा दिया जो की इंग्लैंड के लिए किसी सदमे से काम नहीं था. उसके बाद इंग्लैंड को अपने चौथे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के हाथों 229 रनों के विशाल अंतर से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा, पिछले विश्व कप की चैंपियन इंग्लैंड के लिए साल 2023 का विश्व कप किसी बुरे सपने से काम नहीं लग रहा होगा.