मुंबई इंडियंस की लगातार हार पर जसप्रीत बुमराह ने तोड़ी चुप्पी, बताया टीम कैसे दौर से गुजर रही है

"यह बदलाव का दौर है और हर टीम को इससे गुजरना होता है. हर क्रिकेटर इसे समझता है. टीम में कई नये खिलाड़ी है और हम इसी तरह के दौर से गुजर रहे है. उन्होंने कहा,  आईपीएल में सफलता के लिए आपको इस लीग के प्रारूप को समझते हुए दबाव से निपटने के बारे में सीखना होगा"

मुंबई इंडियंस की लगातार हार पर जसप्रीत बुमराह ने तोड़ी चुप्पी, बताया टीम कैसे दौर से गुजर रही है

मुंबई इंडियंस अभी तक इस सीजन में कोई भी मुकाबला नहीं जीत पाई है

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) के इस 15वें सीजन में लगातार चार मैच हार चुकी मुंबई इंडियंस (MI) के लिए सोशल मीडिया पर फैंस तरह -तरह की बातें कर रहे हैं. फिलहाल टीम की मुश्किलें कम होती नहीं दिखाई दे रही. मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसब्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इस पर चुप्ती तोड़ते हुए मीडिया के सामने आए हैं. 

यह भी पढ़ें- चेन्नई सुपर किंग्स की ये 3 दिक्कतें बनी हैं टीम के लिए काल, आज धोनी ले सकते हैं यह बड़ा फैसला


मुंबई इंडियंस (MI) के उप-कप्तान जसप्रीत बुमराह का मानना है कि उनकी टीम इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र में ‘बदलाव के दौर' से गुजर रही है और फ्रेंचाइजी से जुड़े नये खिलाड़ियों को यह समझने की जरूरत है कि इस प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट में दबाव की स्थिति से कैसे निपटा जाता है. मुंबई की टीम मौजूदा सत्र के अपने शुरुआती चारों मैच हार चुकी है. पांच बार की चैम्पियन टीम को गेंदबाजी में विकल्प की काफी कमी खल रही है.

बुमराह ने कहा, ‘‘ यह बदलाव का दौर है और हर टीम को इससे गुजरना होता है. हर क्रिकेटर इसे समझता है. टीम में कई नये खिलाड़ी है और हम इसी तरह के दौर से गुजर रहे है. उन्होंने कहा,  आईपीएल में सफलता के लिए आपको इस लीग के प्रारूप को समझते हुए दबाव से निपटने के बारे में सीखना होगा. ''

यह भी पढ़ें- IPL 2022: विराट कोहली इतिहास रचने से महज कुछ कदम दूर, ऐसा कारनामा करने वाले बनेंगे दूसरे खिलाड़ी

बुमराह के लिए यह महत्वपूर्ण है कि टीम अतीत पर जोर देने के बजाय वर्तमान में रहे. उन्होंने कहा, ‘‘ हमें बीती चीजों को छोड़कर वर्तमान में रहना होगा. यह सही है कि अभी तक चीजें योजना के अनुसार नहीं हुई हैं, लेकिन हम संघर्ष करते रहते हैं और सफलता के तरीके  खोजते रहते हैं.'' उन्होंने कहा कि इस आईपीएल में टॉस की भूमिका काफी अहम रही है.  बुमराह ने कहा, ‘‘अगर यह मेरे  हाथ में होता तो मैं हर मैच में टॉस जीतना चाहता. यह वास्तव में मदद करता है.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com