IPL 2022: विराट कोहली इतिहास रचने से महज कुछ कदम दूर, ऐसा कारनामा करने वाले बनेंगे दूसरे खिलाड़ी

विराट कोहली का बल्ला अगर आज चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ चलता है तो वह यह कारनामा करने वाले आईपीएल इतिहास के दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे.

IPL 2022: विराट कोहली इतिहास रचने से महज कुछ कदम दूर, ऐसा कारनामा करने वाले बनेंगे दूसरे खिलाड़ी

आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली

खास बातें

  • आज चेन्नई का मुकाबला आरसीबी के साथ
  • विराट कोहली इतिहास रचने से कुछ कदम दूर
  • अबतक रोहित शर्मा ही कर पाए हैं यह ऐतिहासिक कारनामा
मुंबई :

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 22वें मुकाबले में आज चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (Royal Challengers Bangalore) के साथ है. दोनों टीमों के बीच यह रोमांचक मुकाबला शाम 7.30 बजे से नवी मुंबई स्थित डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा. आज के मुकाबले में जब सीएसके की टीम मैदान में उतरेगी तो उसकी नजर इस सीजन की अपनी पहली जीत पर टिकी रहेगी, वहीं बैंगलौर की टीम एक और विजयश्री हासिल कर अंकतालिका में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी. फिलहाल यह तो आज रात ही पता चलेगा कि किसके सिर पर ताज सजेगा, वहीं किसके हाथ मायूसी लगेगी. 

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe


मैच से पूर्व बात करें पूर्व कप्तान एवं मौजूदा समय में आरसीबी की बल्लेबाजी के रीढ़ विराट कोहली (Virat Kohli) के प्रदर्शन के बारे में तो इस सीजन में उनका प्रदर्शन अबतक मिला जुला रहा है. उन्होंने अपनी टीम के लिए चार मैच खेलते हुए चार पारियों में 35.33 की एवरेज से 106 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 135.89 का रहा है. 

'उमरान मलिक की बाउंसर से जाग गया मैं', हार्दिक पंड्या ने बताया कैसा लगा- Video

विराट कोहली आज के मुकाबले में अगर चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ 52 रन बनाने में कामयाब होते हैं तो येलो आर्मी के सामने एक खास उपलब्धी हासिल कर लेंगे. दरअसल कोहली ने चेन्नई के खिलाफ अबतक 948 रन बनाए हैं. वह 52 रन बनाते ही आईपीएल में किसी एकल टीम के खिलाफ 1000 रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे. 

कोहली से पहले यह खास उपलब्धी मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ हासिल की है. शर्मा ने केकेआर के खिलाफ 1000 से अधिक रन बनाए हैं, और वह मौजूदा समय में आईपीएल में किसी एकल टीम के खिलाफ 1000 से अधिक रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी हैं. 

चेन्नई को तगड़ा झटका, दीपक चाहर पूरे IPL से हो सकते हैं बाहर, CSK ने 14 करोड़ में खरीदा था

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें विराट कोहली मौजूदा समय में आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी हैं. कोहली ने देश की इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अबतक 211 मैच खेलते हुए 203 पारियों में 37.4 की एवरेज से 6389 रन बनाए हैं. कोहली के बल्ले से 2016 संस्करण में 950 से भी अधिक रन निकले थे.