जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, T20 में ऐसा करने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बने

टी-20 क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इतिहास रच दिया है. बुमराह टी-20 क्रिकेट में भारत की ओर से 250 विकेट लेने वाले भारत के पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं.

जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, T20 में ऐसा करने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बने

Jasprit Bumrah का टी-20 में बड़ा धमाका

IPL MI Vs SRH: टी-20 क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इतिहास रच दिया है. बुमराह टी-20 क्रिकेट में भारत की ओर से 250 विकेट लेने वाले भारत के पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं. बुमराह ने जैसे ही हैदराबाद के बल्लेबाज वाशिंगटन सुंदर को बोल्ड किया वैसे ही इस खास रिकॉर्ड को बनाने में सफल रहे. भारतीय तेज गेंदबाजों की बात करें तो बुमराह से पहले टी-20 में सबसे ज्यादा विकेट भुवी ने लिए हैं. भुवी के नाम 223 टी-20 विकेट दर्ज है. जयदेव उनादकट ने 201 और विनय कुमार ने 194 विकेट अपने नाम किए हैं. इरफान पठान ने 173 विकेट टी-20 क्रिकेट में लेने में सफल रहे हैं. 

त्रिपाठी ने बुमराह को किया 'गुमराह', देखकर इरफान पठान बोले- 'Love watching Rahul Tripathi batting'


बात करें टी-20 में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज की तो वो अश्विन हैं जिन्होंने अबतक 274 विकेट हासिल किए हैं. इसके अलावा टी-20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज ड्वेन ब्रावो हैं जिन्होंने 587 विकेट टी-20 में लिए हैं.  

आंकड़ों का खेल : IPL 2022 में लगे इतिहास के सबसे ज्यादा SIX, गुजरात की टीम कर देगी आपको हैरान, देखिए पूरी लिस्ट

मैच की बात करें तो  राहुल त्रिपाठी के 44 गेंद में 76 रन की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में मंगलवार को छह विकेट पर 193 रन बना लिये. मुंबई ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया. सनराइजर्स के लिये त्रिपाठी के अलावा प्रियम गर्ग ने 26 गेंद में 42 और निकोलस पूरन ने 22 गेंद में 38 रन बनाये.

मुंबई के लिये रमनदीप सिंह ने तीन ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट लिये. सनराइजर्स को प्लेआफ की दौड़ में बने रहने के लिये यह मैच हर हालत में जीतना है .

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe