जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की जोड़ी ने टेस्ट में बनाया 'WORLD RECORD', विश्व किकेट में मचाया तहलका

James Anderson Stuart Broad: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच  (NZ vs ENG 1st Test) के दौरान जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड (James Anderson Stuart Broad) की गेंदबाजी जोड़ी ने एक खास विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की जोड़ी ने टेस्ट में बनाया 'WORLD RECORD', विश्व किकेट में मचाया तहलका

James Anderson Stuart Broad ने मिलकर टेस्ट क्रिकेट में बनाया विश्व रिकॉर्ड

James Anderson Stuart Broad: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच  (NZ vs ENG 1st Test) के दौरान जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड (James Anderson Stuart Broad) की गेंदबाजी जोड़ी ने एक खास विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. ब्रॉर्ड और एंडरसन की जोड़ी टेस्ट क्रिकेट में मिलकर 1000 विकेट लेने वाले दुनिया की केवल दूसरी गेंदबाजी जोड़ी बन गए हैं. यही नहीं दोनों ने मिलकर ग्लेन मैकग्रा और दिवंगत महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न की जोड़ी के विश्व रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. वॉर्न और मैक्ग्रा ने टेस्ट में एक साथ मिलकर कुल 1001 विकेट हासिल करने में कामयाबी पाई थी. एंडरसन और ब्रॉड ने अबतक साथ में 133 टेस्ट मैच खेले हैं और इस दौरान कुल अबतक साथ में मिलकर 1,004 विकेट ले चुके हैं. 

बता दें कि एंडरसन और ब्रॉर्ड की जोड़ी ने मिलकर टेस्ट में 1004 विकेट भी यानि दोनों ने मिलकर ग्लेन मैकग्रा और शेन वॉर्न की जोड़ी द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.  ये खबर लिखे जाने तक एंडरसन ने टेस्ट में अबतक 524* विकेट लिए हैं तो वहीं ब्रॉड ने 479* विकेट अबतक अपने टेस्ट करियर में चटका चुके हैं.  

इस लिस्ट में श्रीलंका के मुरलीधरन और चमिंडा वास ने टेस्ट में मिलकर कुल 895 विकेट चटकाए थे. वहीं, वेस्टइंडीज के दिग्गज गेंदबाज एंब्रोस और वॉल्श ने मिलकर टेस्ट में 792 विकेट चटकाए थे. वहीं, पाकिस्तानी पूर्व दिग्गज वसीम अकरम और वकार यूनिस ने मिलकर टेस्ट में कुल 559 विकेट चटकाने का कमाल किया था. 


--- ये भी पढ़ें ---

* "Shikhar Dhawan ने तोड़ी चुप्पी, ODI World Cup के लिए Team India में वापसी कर पाएंगे या नहीं, खुलकर बोले
* W, W, W, W, W, 20 साल के पाकिस्तानी गेंदबाज ने 150kmph की रफ्तार से गेंदबाजी कर PSL में काटा गदर, फैन्स बोले- 'अगला शोएब अख्तर', देखें Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com