विज्ञापन

कपिल देव नहीं, दुनिया अब जेम्स एंडरसन को करेगी याद, 41 वर्षीय दिग्गज ने रच दिया इतिहास

James Anderson Created History: जेम्स एंडरसन ने इतिहास रच दिया है. वह वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट फॉर्मेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं.

कपिल देव नहीं, दुनिया अब जेम्स एंडरसन को करेगी याद, 41 वर्षीय दिग्गज ने रच दिया इतिहास
James Anderson

James Anderson Created History: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने इतिहास रच दिया है. वह वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट फॉर्मेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं. लॉर्ड्स टेस्ट से पहले वह वेस्टइंडीज के खिलाफ सर्वाधिक विकेट प्राप्त करने के मामले में तीसरे स्थान पर काबिज थे, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने ज्यों ही एलिक अथानाजे का विकेट चटकाया. वैसे ही वह टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव को पछाड़ते हुए दूसरे स्थान पर पहुंच गए. 

कपिल देव टेस्ट क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ सर्वाधिक विकेट चटकाने के मामले में अब तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं. वहीं दूसरे स्थान पर अब जेम्स एंडरसन का नाम आता है. वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने के मामले में पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा का नाम आता है. मैकग्रा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सर्वाधिक 110 विकेट झटके हैं. 

लॉर्ड्स टेस्ट में जेम्स एंडरसन का प्रदर्शन 

बात करें लॉर्ड्स टेस्ट में जेम्स एंडरसन के प्रदर्शन के बारे में तो पहली पारी में उन्होंने अपनी टीम के लिए कुल 10.4 ओवरों की गेंदबाजी की थी. इस बीच वह 2.40 की इकोनॉमी से 26 रन खर्च करते हुए 1 विकेट चटकाने में कामयाब हुए थे. उनके शिकार जेडन सील्स बने थे. 

वहीं बात करें दूसरी पारी में उनके प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने खबर लिखे जाने तक कुल 10 ओवरों की गेंदबाजी की है. इस बीच उन्होंने 1.10 की इकोनॉमी से महज 11 रन खर्च करते हुए 2 सफलता प्राप्त की है. दूसरी पारी में उनके शिकार विपक्षी टीम के कप्तान क्रैग ब्रैथवेट के अलावा एलिक अथानाजे बने हैं.

यह भी पढ़ें- Report: बीसीसीआई ने ठुकराई गंभीर की बड़ी मांग, बॉलिंग कोच बनने की रेस में यह 2 दिग्गज हुए शामिल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ind vs Ban 1st Test: अश्विन ने कर दिया बहुत बड़ा कारनामा, भारत के 92 साल के इतिहास में कोई भी नहीं कर सका
कपिल देव नहीं, दुनिया अब जेम्स एंडरसन को करेगी याद, 41 वर्षीय दिग्गज ने रच दिया इतिहास
Ali Khan USA right arm pacer big statement about pakistan team said we can beat pakistan again
Next Article
USA vs PAK: पाकिस्तान टीम को अमेरिका के इस गेंदबाज़ ने दिया चैलेंज, कह दी ये बड़ी बात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com