विज्ञापन
This Article is From Sep 16, 2023

जैक कालिस ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए चुने टॉप-5 ऐसे खिलाड़ी जो मचा सकते हैं गदर, पांचवां नाम चौंकाने वाला

Jacques Kallis: विश्व कप का आगाज 5 अक्टूबर से होने वाला है. उससे पहले साउथ अफ्रीकी पूर्व दिग्गज जैक कैलिस ने ऐसे 5 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान किया है जो इस बार विश्व कप में धमाल मचा सकते हैं.

जैक कालिस ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए चुने टॉप-5 ऐसे खिलाड़ी जो मचा सकते हैं गदर, पांचवां नाम चौंकाने वाला
Jacques Kallis ने 5 दिग्गज को चुना

ODI World Cup 2023: साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जैक कैलिस (Jacques Kallis) ने टॉप 5 ऐसे खिलाड़ियों के नाम का ऐलान किया है जो इस बार विश्व कप में बेहतरीन परफॉर्मेंस कर सकते हैं. जैक कैलिस ने भारत से केवल एक खिलाड़ी को टॉप 5 में जगह दी है. पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर ने विराट कोहली से उम्मीद दिखाई है. कैलिस को उम्मीद है कि इस बार के विश्व कप में कोहली कमाल का परफॉर्मेंस करेंगे और टीम को जीत दिलाने में सफल रहेंगे. इसके अलावा साउथ अफ्रीकी पूर्व ऑलराउंडर ने राशिद खान को भी उन खिलाड़ियों की लिस्ट में रखा है जो विश्व कप में अच्छा परफॉर्मेंस कर सकते हैं. वहीं, कैलिस ने जोस बटलर और बाबर आजम को भी जगह दी है, इसके अलावा उन्होंने एनरिक नॉर्खिया से भी संभावनाएं जताई है.

यह भी पढ़ें:

"जैक कालिस ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए चुने टॉप-5 ऐसे खिलाड़ी जो मचा सकते हैं गदर, पांचवां नाम चौंकाने वाला

जैक कैलिस ने आईसीसी से बात करते हुए अपनी राय दी. पूर्व ऑलराउंडर ने राशिद खान (Rashid Khan) को लेकर कहा कि, "इस बार राशिद खान अफगानिस्तान के लिए काफी अहम रहने वाले हैं. भारत में स्पिनरों को मदद मिलती है. ऐसे में यकीन इस बार राशिद को देखना काफी मजेदार होगा. मुझे लगता है कि विश्व कप में राशिद उन खिलाड़ियों में शामिल होंगे जो आगे आकर अपनी टीम के लिए परफॉर्म करेंगे. "

वहीं, साउथ अफ्रीकी ऑलराउंडर ने कोहली (Kohli) पर भी भरोसा जताया है. विराट को लेकर जैक कैलिस ने कहा, कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाकर दिखा दिया है कि वो जबरदस्त फॉर्म में हैं. वर्तमान क्रिकेटरों कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. हाल ही में उन्होंने वनडे में 13 हजार रन पूरे किए हैं. जैक कैलिस ने आगे कहा,  वह Fmधूम मचाना चाहता है, शायद आखिरी विश्व कप वह अपने देश में खेलेगा और वह धमाकेदार समापन करना चाहेगा। इसलिए, मेरे लिए, वह भारत के लिए शीर्ष क्रम में एक बड़ी भूमिका निभाने जा रहे हैं," कैलिस ने कहा।
 

इसके अलावा कैलिस ने साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज  एनरिक नॉर्टजे (Anrich Nortje)  को भी उस लिस्ट में जगह दी है जो इस विश्व कप में कमाल कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि, "नॉर्टजे मेरी एक और पसंद होंगे, वह निश्चित रूप से विश्व कप में सबसे तेज गेंदबाजों में से एक होंगे.  वह साउथ अफ़्रीकी आक्रमण का नेतृत्व करने में एक बड़ी भूमिका निभाएंगे, खासकर टूर्नामेंट की शुरुआत में जब विकेट थोड़े ताज़ा होंगे. मुझे लगता है कि वह कुछ बल्लेबाजों को डरा सकता है और कुछ शीर्ष क्रम को ध्वस्त कर सकता है." 

वहीं, जैक कैलिस का मानना है कि इस बार विश्व कप में जोस बटलर और पाकिस्तान के बाबर आजम काफी अहम होने वाले हैं. इन दो बल्लेबाजों ने उम्मीद के अनुसार परफॉर्मेंस किया तो फिर दूसरी टीमों के लिए हालात बिगड़ सकते हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
''30 रनों से,'' शोएब अख्तर ने की 2 बड़ी भविष्यवाणी, दूसरे टेस्ट और सीरीज को लेकर बता दिया क्या आएगा रिजल्ट
जैक कालिस ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए चुने टॉप-5 ऐसे खिलाड़ी जो मचा सकते हैं गदर, पांचवां नाम चौंकाने वाला
Top 10 Fastest Triple Centuries In Test Cricket History Harry Brook To Virender Sehwag
Next Article
टेस्ट में सबसे तेज तिहरा शतक लगाने वाले टॉप 10 बल्लेबाज, पांचवें और दसवें नंबर पर चौंकाने वाला नाम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com