जानिये महेंद्र सिंह धोनी क्यों कह रहे हैं कि कई लोग खुली तलवारें लेकर खड़े हैं

जानिये महेंद्र सिंह धोनी क्यों कह रहे हैं कि कई लोग खुली तलवारें लेकर खड़े हैं

महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो)

इंदौर:

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में नाबाद 92 रन बनाकर फॉर्म में लौटे भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे टीम की कप्तानी से उन्हें हटाने की मांग कर रहे लोगों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कई लोग खुली तलवार लेकर इंतजार कर रहे हैं, जो चाहते हैं कि मैं गलतियां करूं। लगातार हार और अपने खराब फॉर्म से उबरते हुए धोनी ने 86 गेंद में नाबाद 92 रन बनाए, जिसकी बदौलत भारत ने 22 रन से जीत दर्ज की।

टीम के प्रदर्शन से पूरी तरह खुश नहीं
धोनी ने जीत के बाद कहा, यह आसान खेल नहीं है। कई लोग खुली तलवार लेकर खड़े हैं और चाहते हैं कि आप गलतियां करें और वे इसका मजा लें। उन्होंने कहा, आज का मैच अच्छा था। कुछ विकेट सस्ते में निकल गए और हमारा स्कोर भी बहुत अच्छा नहीं था। गेंदबाजी का आगाज अच्छा नहीं रहा, लेकिन स्पिनरों ने बाद में बेहतरीन प्रदर्शन किया। आखिरी ओवरों में तेज गेंदबाजों ने भी उम्दा गेंदबाजी की। धोनी ने कहा कि वह टीम के प्रदर्शन से पूरी तरह खुश नहीं है, लेकिन लगातार हार के बाद जीतना अच्छा लगा।

क्षमता के हिसाब से नहीं खेले
धोनी ने कहा, आप हर बार घरेलू हालात में हारते नहीं हैं। हम अपनी क्षमता के हिसाब से नहीं खेले। हम अपनी क्षमता का 80 प्रतिशत भी नहीं खेल सके। बल्लेबाजी इकाई के तौर पर हमने ऐसा स्कोर नहीं बनाया, जिसे गेंदबाज बचा सके। यह पूछने पर कि नौवें नंबर के बल्लेबाज कागिसो रबाडा की बल्लेबाजी के समय क्या वह तनाव में थे, धोनी ने कहा, निचले क्रम के बल्लेबाजों के खेलने के समय हमेशा मुश्किल होती है। हमें पता था कि हमें दो अच्छी गेंदों और कुछ तकदीर की जरूरत है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डिविलियर्स ने हार के लिए बल्लेबाजों को जिम्मेदार बताया
दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एबी डिविलियर्स ने इस हार के लिए बल्लेबाजों को दोषी ठहराया। उन्होंने कहा, लक्ष्य हासिल किया जा सकता था, लेकिन हमारी बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही। उन्होंने कहा, हमारी शुरुआत अच्छी थी। शीर्ष तीन बल्लेबाजों ने उम्दा प्रदर्शन किया, लेकिन उसके बाद हम लय कायम नहीं रख सके। एमएस (धोनी) और उसकी टीम को जीत का श्रेय जाता है, जिन्होंने अंत तक हार नहीं मानी और एमएस ने वाकई बेहतरीन प्रदर्शन किया।