विज्ञापन
This Article is From Jul 18, 2021

डेब्यू करने के साथ ही इशान किशन के नाम अनोखा संयोग, भारतीय वनडे इतिहास के केवल दूसरे खिलाड़ी बने

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में इशान किशन (Ishan Kishan) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)  को डेब्यू करने का मौका मिला है. इशान के लिए यह डेब्यू बेहद ही खास है.

डेब्यू करने के साथ ही इशान किशन के नाम अनोखा संयोग,  भारतीय वनडे इतिहास के केवल दूसरे खिलाड़ी बने
डेब्यू करने के साथ ही इशान किशन के नाम दर्ज हुआ य़ह अनोखा रिकॉ़र्ड, ऐसा

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में इशान किशन (Ishan Kishan) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को डेब्यू करने का मौका मिला है. इशान के लिए यह डेब्यू बेहद ही खास है. दऱअअसल इशान किशन ने अपने जन्मदिन पर वनडे में पदार्पण करने वाले दूसरे भारतीय क्रिकेटर बन गये हैं. इशान और सूर्यकुमार यादव को श्रीलंका के खिलाफ रविवार को यहां पहले एकदिवसीय मैच के लिये अंतिम एकादश में शामिल किया गया.  संयोग से इन दोनों ने इंग्लैंड के खिलाफ इसी साल 14 मार्च को अहमदाबाद में एक साथ टी20 अंतरराष्ट्रीय में भी पदार्पण किया था. विकेटकीपर बल्लेबाज इशान से पहले अपने जन्मदिन पर पदार्पण करने वाले भारतीय क्रिकेटर गुरशरण सिंह थे. उन्होंने आठ मार्च 1990 को आस्ट्रेलिया के खिलाफ हैमिल्टन में अपना पहला और आखिरी वनडे खेला था. आठ मार्च 1963 को जन्में गुरशरण ने इस मैच में चार रन बनाये और उन्हें इसके बाद टीम से बाहर कर दिया गया था.

Sl vs Ind ODI: इस XI के साथ शिखर धवन आज मैदान पर उतरेंगे, नजर दौड़ा लें

इशान का जन्म 18 जुलाई 1998 को पटना में हुआ और उन्होंने अब तक दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 60 रन बनाये हैं जिसमें एक अर्धशतक शामिल है. उन्होंने अपने पदार्पण मैच में ही 56 रन बनाये थे और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था. सूर्यकुमार ने भी इसी मैच में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था लेकिन तब उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला. 

उन्होंने हालांकि अगले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया. उनके नाम पर तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 89 रन दर्ज हैं जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 57 रन है. सूर्यकुमार और इशान को मिलाकर भारत की तरफ से वनडे खेलने वाले खिलाड़ियों की संख्या 236 हो गयी है.

राशिद खान ने अजीबोगरीब शॉट लगाकर फैन्स से पूछा- इसे क्या नाम देंगे, लोग बोले- 'अफगान जलेबी..' Video

बता दें कि शिखर धवन वनडे में भारत की कप्तानी करने वाले 25वें कप्तान भी बन गए हैं. धवन इस सीरीज में भारत की कप्तानी कर रहें हैं तो वहीं राहुल द्रविड़ कोच की भूमिका में हैं. इसके अलावा धवन भारत की ओर से वनडे में कप्तानी करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं. भारतीय टीम 1997 से अबतक श्रीलंका के खिलाफ वनडे द्विपक्षीय सीरीज नहीं हारी है.

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में भारत की प्लेइंग इले्वन

शिखर धवन (c), पृथ्वी शॉ, ईशान किशन (w), मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, कुणाल पांड्या, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IPL 2025: महेंद्र सिंह धोनी को होगा जबरदस्त नुकसान, आईपीएल के इस नियम के चलते करोड़ो की सैलरी हो जाएगी कम
डेब्यू करने के साथ ही इशान किशन के नाम अनोखा संयोग,  भारतीय वनडे इतिहास के केवल दूसरे खिलाड़ी बने
Rishabh Pant played shot for SIX off a fast bowler  Virat Kohli's reaction viral cannot believe IND vs BAN 1st Test
Next Article
Rishabh Pant viral video: पंत के करिश्माई छक्के को देख विराट कोहली का माथा ठनका, रिएक्शन ने मचाई धूम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com