"मुझे भी तो बाहर कर दिया गया था", T20 वर्ल्ड कप टीम चयन के संभावनाओं के बीच इरफान पठान का चौंकाने वाला खुलासा

Irfan Pathan on T20 World Cup 2024, 2024 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान जल्द होने वाला है. बता दें कि

 

Irfan Pathan on T20 World Cup Selection Debate

Irfan Pathan on T20 World Cup 2024भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने उस समय को याद किया है जब उन्हें चोट के चलते अचानक टीम से बाहर कर दिया गया था. साल 2003 में भारत के लिए डेब्यू करने वाले इरफान ने साल 2003 से साल 2012 के बीच  29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी20 मैच खेले थे लेकिन घुटने में बार-बार चोट लगने के कारण उनका करियर जल्दी समाप्त हो गया था  उन्होंने साल 2012 में भारत के लिए अपना आखिरी मैच खेला, लेकिन 2019 तक घरेलू क्रिकेट में खेलते रहे, इसी उम्मीद में कि किसी दिन उनकी टीम में वापसी होगी.  हालांकि, जनवरी 2020 में उन्होंने खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला कर दिया था.  

ये भी पढ़े-  कौन होगा जो टी-20 वर्ल्ड कप में मारेगा 6 गेंद पर 6 छक्का, युवराज सिंह की भविष्यवाणी

बता दें कि इरफान ने अपने करियर के जल्द खत्म होने और टीम से बाहर होने को लेकर बात की है और उन्होंने इसके लिए पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज कृष्णमाचारी श्रीकांत की आलोचना की, जो उस समय चयनकर्ताओं के अध्यक्ष पद पर काबिज थे. इरफान ने इस बारे में स्टार स्पोर्ट्स प्रेस रूम शो में बात की और कहा, "जब श्रीकांत सर चयनकर्ता थे, तब मैं भारतीय टीम का हिस्सा था. मैं चोटिल हो गया और बाहर हो गया और फिर कभी भारत के लिए नहीं खेला. नहीं, यह सच है, और मुझे इस बारे में कोई शिकायत नहीं है. मेरे मन में आपके लिए बहुत सम्मान है. उस समय, मानसिकता रही होगी."

बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान चयनकर्ता जल्द करने वाले हैं. ऐसे में इरफान ने टीम के चयन प्रकिया को लेकर भी बात की और कहा कि, यह भी सुझाव दिया कि चयनकर्ताओं को आईपीएल में सिर्फ़ एक अच्छे सीज़न के बाद किसी खिलाड़ी का मूल्यांकन नहीं करना चाहिए. पूर्व क्रिकेटर ने कहा, "लेकिन 2020 की बात करें तो, रिद्धिमान साहा चोट के कारण एक साल से ज़्यादा समय तक टीम से बाहर रहे. जब वे फ़िट हुए तो क्या हुआ? उन्हें चुना गया और वे XI का हिस्सा थे. एक साल का समय काफ़ी लंबा होता है. लेकिन चूंकि भारतीय टीम में उनकी वापसी इसलिए हुई क्योंकि उन्होंने चोटिल होने से पहले भारतीय टीम के लिए काफी अच्छा किया था. "

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पठान ने आगे कहा, "जब कोई चयन समिति में बैठा हो, तो आपको यह नहीं भूलना चाहिए कि उसने आईपीएल से पहले भारतीय टीम के लिए क्या किया है. और मैं बहुत दूर की बात नहीं कर रहा हूं. सिर्फ़ इसलिए कि कुछ खिलाड़ी आईपीएल (IPL) में अच्छा खेल रहे हैं, आपको लगता है कि हमें उन्हें चुनना चाहिए. लेकिन उन खिलाड़ियों को मत भूलिए जिन्होंने अतीत में India के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है."