बीसीसीआई कार्यसमूह ने मुंबई और पंजाब टीम के नुमाइंदों से की मुलाकात

बीसीसीआई कार्यसमूह ने मुंबई और पंजाब टीम के नुमाइंदों से की मुलाकात

राजीव शुक्ला (फाइल फोटो)

मुंबई:

आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले पर लोढ़ा समिति की रिपोर्ट के नतीजे कैसे लागू होंगे, इस पर गौर करने के लिए बनी कमेटी ने मुंबई इंडियन्स और पंजाब किंग्स इलेवन के नुमाइंदों से मुलाकात की। मुलाकात के बाद कुछ प्रतिनिधियों ने ये भी कहा कि वे टूर्नामेंट के लिए विदेशी टीमों को आमंत्रित करने के पक्ष में नहीं हैं।

मुंबई के एक पांच सितारा होटल में बीसीसीआई अधिकारियों, ब्रॉडकास्टर, टीम मालिकों ने इस टूर्नामेंट में 8 टीमें खेलेंगी या 6, क्या चेन्नई और राजस्थान की जगह दो नई टीमें आईपीएल खेलेंगी या फिर आईपीएल में विदेशी टीमों को बुलाकर टूर्नामेंट आयोजित होगा, इन सवालों पर माथापच्ची की।

बैठक के बाद वर्किंग ग्रुप के अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा, 'लोढ़ा समिति की रिपोर्ट के बाद हम इस पर गौर कर रहे हैं कि आईपीएल को कैसे जारी रखा जाए। हम सभी हितधारकों से राय ले रहे हैं। हमने दिल्ली में दो बैठकें की और शनिवार को हमने मुंबई में एक बैठक की, जहां हम बाकी बची फ्रेंचाइजियों मुंबई इंडियन्स, किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद से मिले। इसके अलावा हम दोनों प्रसारणकर्ताओं सोनी और स्टार, प्रायोजक सिएट के प्रतिनिधियों से भी मिले।

बीसीसीआई की 5-सदस्यीय कमेटी ने अब सभी छह फ्रेंचाइजियों से बातचीत का दौर पूरा कर लिया है। दो निलंबित फ्रेंचाइजियों राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स को चर्चा के लिए बुलाया नहीं गया। सूत्रों के मुताबिक कुछ सदस्यों ने चेन्नई और राजस्थान की बर्खास्तगी के बारे में भी चर्चा की, लेकिन लीग में फिलहाल इस बारे में एकराय नहीं बनी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस मामले पर राजीव शुक्ला ने कहा, हमने कई बातों पर चर्चा की, लेकिन बर्खास्तगी पर कोई खास बात नहीं हुई, लोढ़ा कमेटी ने भी इसकी सिफारिश नहीं की है। आईपीएल-9 का प्रारूप कैसा होगा, इस बारे में 29 अगस्त को फैसला हो सकता है, जब गर्वनिंग काउंसिल की मुंबई में बैठक होगी।