"आईपीएल कोई बॉलीवुड नहीं है और न ही...", केकेआर मेन्टॉर गंभीर ने लीग शुरू होने से पहले अपने खिलाड़ियों को दिया साफ संदेश

Gautam Gamhir: गंभीर ने हाल ही में आलाकमान से खुद को राजनीतिक जिम्मेदारी से मुक्त करने का अनुरोध किया था

Gautam Gambhir: गंभीर ने खुद को राजनीतिक जिम्मेदारी से मुक्त करने की बात कही है

नई दिल्ली:

हाल  ही में पार्टी नेतृत्व से राजनीति से संन्यास लेने का अनुरोध करने वाले पूर्व लेफ्टी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) का सेशन शुरू होने से पहले ही फॉर्म में आते दिख रहे हैं. ध्यान दिला दें कि आईपीएल इस साल इसी महीने की 22 तारीख से शुरू हो रहा है. केकेआर के मेन्टॉर गंभीर ने युवा खिलाड़ियों कों संदेश देते हुए कहा कि आईपीएल कोई बॉलीवुड और मैच के बाद पार्टी नहीं, बल्कि दुनिया की सबसे मुश्किल लीग में खुद को साबित करने का एक बड़ा मौका है. 

यह भी पढ़ें:

Ranji Trophy 2024:अनदेखी का शिकार शार्दूल ठाकुर ने दिखाया 'नौ का दम', यह यूएसपी बहुत कुछ कहती है


Watch: शार्दूल ठाकुर ने स्टाइल में जड़ा शतक, तो वायरल हो रहा ऑलराउंडर का जश्न का अंदाज भी

साल 2012 और 2014 में केकेआर को अपनी कप्तानी में खिताब जिताने वाले गौतम ने कहा कि आईपीएल में प्रतिस्पर्धा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के आस-पास जैसी है. इसका नतीजा यह है कि खिलाड़ियों और फ्रेंचाइजी दोनों पर ही परॉर्म करने का दबाव होता है.  उन्होंने कहा कि मैंने पहले दिन से ही यह साफ कर दिया है कि आईपीएल मेरे लिए सीरियस क्रिकेटर है. यह कोई बॉलीवुड नहीं है. न ही यह कोई पार्टी के बाद जैसी कोई स्थिति है.  

गंभीर ने कहा कि आईपीएल का मतलब मैदान पर जाकर कड़ी और प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलना है. और यही वजह है कि मेरा मानना है कि यह दुनिया की सबसे मुश्किल लीग है क्योंकि यहां सही तरीके से क्रिकेट खेली जाती है. उन्होंने कहा कि बाकी लीगों से तुलना करने पर संभवत: आईपीएल में खेल का स्तर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के आस-पास के स्तर का है. और अगर आप एक सफल फ्रेंचाइजी के रूप में खुद की पहचान बनाना चाहते हैं, तो आपको मैदान  पर प्रदर्शन करना होगा. ध्यान दिला दें कि केकेआर की टीम पिछले संस्करण में सातवें नंबर पर रही थी. गंभीर ने कहा कि अपने प्रशंसकों को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों को कड़ी मेहनत की जरुरत है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गंभीर बोले कि मुझे लगता है कि यहां बहुत ही जुनूनी फैंस हैं. और हमें उनके प्रति ईमानदार होने की जरुरत है. हमें उनके चेहरों पर मुस्कुराहत लाने की कोशिश करनी चाहिए क्योंकि मेरा हमेशा से मानना रहा है कि सबसे समर्पित फैंस कोलकाता के होते हैं क्योंकि आईपीएल के शुरुआती तीन सालों में उन्होंने काफी कुछ देखा है.