विज्ञापन
Story ProgressBack

Ranji Trophy 2024:अनदेखी का शिकार शार्दूल ठाकुर ने दिखाया 'नौ का दम', यह यूएसपी बहुत कुछ कहती है

Shardul Thakur: शार्दूल ठाकुर फिलहाल टीम इंडिया में नहीं हैं. वह इलेवन में भी फिट होते नहीं दिख रहे, लेकिन उनका यह प्रदर्शन सेलेक्टरों को जरूर प्रभावित करेगा

Read Time: 3 mins
Ranji Trophy 2024:अनदेखी का शिकार शार्दूल ठाकुर ने दिखाया 'नौ का दम', यह यूएसपी बहुत कुछ कहती है
Shardul Thakur 1st Century: शार्दूल ने एक बार फिर से सेलेक्टरों का ध्यान खींचा है
नई दिल्ली:

Shardul Thakur Century: टीम इंडिया का प्रबंधन बहुत दिनों से मुंबई ऑलराउंडर शार्दूल ठाकुर (Shardul Thakur) की अनदेखी किए हुए हैं. वह इंग्लैंड के खिलाफ खेल रही सीरीज का हिस्सा नहीं हैं. शार्दूल हाल-फिलहाल किसी भी फॉर्मेट में इलेवन में फिट बैठते नहीं दिख रहे हैं प्रबंधन की प्लानिंग में. लेकिन अच्छी बात यह रही कि BCCI ने उन्हें हाल ही में घोषित अनुबंध की सी कैटेगिरी (सालाना 1 करोड़) में बरकरार रखा. और यह भी एक पहलू है कि फाइटर शार्दूल बिल्कुल भी हार मानने के मूड में नहीं है. मुंबई और तमिलनाडु के बीच जारी रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल (Ranji Trophy Semifinal) में दूसरे दिन जब बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल सके, तब ठाकुर ने नौवे नंबर पर बल्ले से दम दिखाते हुए शतकीय (109) पारी खेली.

यह भी पढे़ं:

IND vs ENG: टूटेगा 92 साल का रिकॉर्ड? आखिरी टेस्ट में यशस्वी जयसवाल की नजर डॉन ब्रैडमैन के इस बड़े रिकॉर्ड पर

केकेआर का हैरतअंगेज फैसला, शारदूल को कहा टाटा, यह वजह रही खासे महंगे ठाकुर की रिलीज की

वास्तव में तमिलनाडु के पहली पारी के 146 रनों के जवाब में मुंबई ने एक समय अपनी पहली पारी में 106 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे. और लग रहा था कि यहां से फाइनल में जगह बनाने का लिए सीधी जीत के बाद दूसरा सबसे बड़ा कारक-पहली पारी की बढ़त- तमिलनाडु के पक्ष में जा सकता है, लेकिन शार्दूल एकदम शेर की तरह खेले और उनके शतक से मुंबई ने दिन का खेल खत्म होने के समय 9 विकेट पर 301 रन बनाकर 155 रन की बहुत ही अहम बढ़त हासिल कर ली है. 

ठाकुर की यूएसपी (यूनीक सेलिंग प्वाइंट्स, खासियत) जानें आप

ठाकुर बहुत पहले ही खुद को टीम इंडिया के लिए संकटमोचक ही नहीं, बल्कि मैच जिताऊ फैक्टर शामिल कर चुके हैं. टेस्ट में इसी गुम के कारण उन्हें लॉर्ड निक नेम मिला है. और शार्दूल ने एक बार फिर से नौवें नंबर पर, खासे मुश्किल समय में 109 रन नही बनाए, बल्कि उन्होंने सिर्फ 105 गेंदों पर 13 चौकों और 4 छक्कों से यह पारी खेली. स्ट्राइक-रेट 103.81 हुआ. यही तो नई यूएसपी है! अब ठाकुर इस नंबर पर तेज खेलना भी जानते हैं. अब आस सोचिए कि इससे बढ़िया नंबर नौ कहां मिलेगा. लेकिन देखते हैं कि कब भारतीय इलेवन में फिट होते हैं.

भारत के लिए आखिरी मैच

टीम इंडिया के लिए आखिरी टेस्ट ठाकुर ने दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला, तो आखिरी वनडे भी उन्होंने पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ पुणे में अक्टूबर को खेला. वहीं, आखिरी टी20 तो ठाकुर ने फरवरी 2022 में खेला था. निश्चित तौर पर ठाकुर के इस प्रदर्शन का फायदा मुंबई को होगा. और एक बात यह भी साफ है कि जब भी टीम इंडिया विदेशी जमीं पर खेलेगी, तो ठाकुर इलेवन के इलेवन में फिट होने की संभावना बहुत ही ज्यादा बढ़ जाएगी.


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 WC 2024: ये बारिश नहीं फैंस के आंसू हैं, पाकिस्तान का टूटा सुपर-8 का सपना, सोशल मीडिया पर आई मिम्स की बाढ़
Ranji Trophy 2024:अनदेखी का शिकार शार्दूल ठाकुर ने दिखाया 'नौ का दम', यह यूएसपी बहुत कुछ कहती है
Gary Kirsten on IND vs PAK match Big Statement says Pakistan don't need extra motivation against India
Next Article
IND vs PAK:  'उसे भुलाया जा चुका है...", भारत को विश्व चैंपियन बनाने वाले कोच ने अब भारत-पाक मैच से पहले दे दिया बड़ा बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;