IPL Auction 2021: इन चार भारतीय क्रिकेटरों की आईपीएल नीलामी से पहले हो रही सबसे ज्यादा चर्चा

IPL 2021 Auction: इसी महीने 18 फरवरी को होने जा रही आईपीएल की मिनी ऑक्शन के लिए देश-विदेश से मिलाकर हजार से भी ज्यादा खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है, लेकिन यहां कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनकी चर्चा सबसे ज्यादा हो रही है.

IPL Auction 2021: इन चार भारतीय क्रिकेटरों की आईपीएल नीलामी से पहले हो रही सबसे ज्यादा चर्चा

IPL 2021 Auction: आईपीएल नीलामी 18 फरवरी को होगी

नई दिल्ली:

इस साल खेले जाने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के   लिए आयोजित होने वाली खिलाड़ियों की मिनी ऑक्शन का आयोजन इसी महीने 18 फरवरी को आयोजित किया जाएगा. इस नीलामी के लिए भारत और विदेशी खिलाड़ियों को मिलाकर कुल एक हजाह से भी ज्यादा खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है, लेकिन यहां कुछ ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं, जिनकी चर्चा बहुत ही जोर-शोर से प्रशंसकों के बीच हो रही है.  चलिए हम आपको उन चार खिलाड़ियों के बारे में बता देते हैं, जो प्रशंसकों के बीच चर्चा का विषय बने हुए हैं. 

1. किस टीम में जाएंगे अर्जुन तेंदुलकर ?
सचिन तेंदुलकर के बेटे और लेफ्टी मीडियम पेसर अर्जुन तेंदुलकर किस टीम में जाते हैं, यह तो नीलामी वाले दिन ही साफ होगा, लेकिन वह प्रशंसकों के बीच चर्चा का विषय जरूर बने हुए हैं. हाल ही में अर्जुन ट्रोलर्स के निशाने पर भी रहे थे, लेकिन यह भी एक तथ्य है कि पिछले दिनों मुंबई के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेलकर अर्जुन आईपीएल नीलामी में भाग लेने के हकदार बन गए थे. अर्जुन का बेस प्राइस बीस लाख रुपये है और यह साफ है कि कुछ टीम उनमें जरूर रुचि दिखाएंगी. देखने की बात यह होगी कि वह किस टीम में जाते हैं. 

हसन अली ने फेंकी गजब की गेंद, बोल्ड होने के बाद गेंदबाज को देखने लगा बल्लेबाज..देखें Video

2. सवाल श्रीसंत का ?

सात साल का बनवास झेलकर मुश्ताक अली ट्रॉफी से सक्रिय क्रिकेट में वापसी करने वाले तेज गेंदबाज श्रीसंत एक और खिलाड़ी हैं, जिनको लेकर प्रशंसकों सहित मीडिया और पूर्व क्रिकेटरों के बीच भी खासी चर्चा है. केरल के लिए खेलने के बाद ही श्रीसंत ने अपना नाम नीलामी के लिए रजिस्टर्ड कराया. सवाल यह है कि कौन सी टीम श्रीसंत को खरीदेगी ? और क्या खरीदेगी भी? श्रीसंत इस समय 37 साल के हो चुके हैं. उनकी फिटनेस बरकरार है, लेकिन अब जब भविष्य की ओर निहार रहे हैं और कई युवा सीमरों के विकल्प भी हैं और इसके अलावा उनका दागदार इतिहास भी है. इन तमाम बातों को देखते हुए सवाल बनता है कि तेरा क्या होगा श्रीसंत. पर चर्चा का विषय तो वह बने ही हुए हैं. श्रीसंत का बेस प्राइस 75 लाख रुपये है

3. अजरुद्दीन पर हैं  कइयों की नजर
केरल के ओपनर मोहम्मद अजहरुद्दीन ने पिछले दिनों सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 54 गेंदों पर 137 रन की पारी खेली, तो वह भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में चर्चा का विषय बन गए. सहवाग से  लेकर दिग्गज खिलाड़ियों से उन्हें वाहवाही मिली. अजहर की इस बारी से सभी टीमों के टैलेंट स्काउट मैनेजरों के कान खड़े हो गए हैं और अगर  नीलामी  अजहरुद्दीन को करोड़पति बना देती है, तो चौंकाने वाली बात बिल्कुल भी नहीं होगी. 

Uttarakhand Glacier Break: ऋषभ पंत मदद को आगे आए, पूरी मैच फीस दान में देने का किया ऐलान

4. शाहरुख की चर्चा भी गरम


तमिलनाडु के कोच डी. वासु ने इस युवा खिलाड़ी को मैच विजेता करार दिया है. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के क्वार्टरफाइनल में शाहरुख ने हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 19 गेंदों पर नाबाद 40 रन की पारी खेली. वहीं, फाइनल में भी बड़ौदा के खिलाफ शाहरुख ने मनोरंजक पारी खेली. शाहरुख ने फाइनल में 7 गेंदों पर 2 चौकों और 1 छक्के से नाबाद 18 रन बनाए और उनके असर को महसूस किया गया. यह 25 साल का बल्लेबाज भी चर्चा का विषय है और अच्छी रकम बटोर सकता है. कुल मिलाकर बात यह है कि खबरों और चर्चाओं में होना अलग बात है. ये चारों ही खिलाड़ी कई वजहों से चर्चा में हैं. इनमें से कुछ हॉट प्रॉपर्टी हैं, तो  कुछ आकर्षण का केंद्र. अब कौन कितना पैसा पाता है, यह आने वाले कुछ दिनों में साफ हो जाएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ा ऐलान किया था.