आईपीएल-8 : रॉयल चैलेंजर्स ने डेयरडेविल्स को 10 विकेट से धोया


नई दिल्ली : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने रविवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 26वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 विकेट से हरा दिया।

रॉयल चैलेंजर्स को जीत के लिए 96 रनों का आसान लक्ष्य मिला था, जिसे टीम ने आसानी से बिना कोई विकेट गंवाए 10.3 ओवरों में हासिल किया।  

क्रिस गेल (62 नाबाद) और कप्तान विराट कोहली (35 नाबाद) की शानदार पारी का डेयरडेविल्स के गेंदबाजों के पास कोई जवाब नहीं था। गेल ने 40 गेंदों की पारी में छह चौके और चार छक्के लगाए। कोहली ने भी 23 गेंदों में छह चौके लगाए।

रॉयल चैलेंजर्स की ओर से गेल ने पारी के दूसरे ही ओवर में एक छक्का और दो चौके लगाकर मैच जल्द खत्म करने की कवायद शुरू कर दी। कोहली ने भी इसमें उनका बखूबी साथ दिया और और तेजी से रन जुटाए।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए डेयरडेविल्स की टीम रॉयल चैलेंजर्स की शानदार गेंदबाजी के सामने 18.2 ओवर में 95 रनों पर ढेर हो गई।

डेयरडेविल्स की ओर से केदार जाधव ने सबसे ज्यादा 33 रनों का योगदान दिया। अपनी 29 गेंदों की पारी में उन्होंने चार चौके लगाए। सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने 34 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 27 रन बनाए।

इस संस्करण के पूर्व के मैचों में कठिन हालात में बेहतर प्रदर्शन करते आए कप्तान ज्यां पॉल ड्यूमिनी भी केवल 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रॉयल चैलेंजर्स की ओर से मिशेल स्टार्क ने चार ओवरों में 20 रन देकर तीन सफलताएं हासिल की। वरूण एरॉन और डेविड वीज को दो-दो विकेट मिले। हर्षल पटेल तथा इकबाल अब्दुल्लाह ने एक-एक विकेट चटकाए।