यह ख़बर 10 मई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-7 : सनराइजर्स ने डेयरडेविल्स को 8 विकेट से हराया

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण के तहत शनिवार को फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में बारिश से बाधित मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली डेयरडेविल्स को आठ विकेट से हरा दिया। सनराइजर्स ने डकवर्थ लेविस नियम के तहत पांच ओवर में 43 रनों के संशोधित लक्ष्य को 4.2 ओवरों में दो विकेट पर हासिल कर लिया।

रह-रह कर आई बारिश ने मैच को कई बार रोकने पर मजबूर किया और सनराइजर्स के लिए लक्ष्य को कई बार संशोधित किया गया। सनराइजर्स जब लक्ष्य का पीछा करने उतरे तो उन्हें 15 ओवरों में 117 रनों का लक्ष्य मिला था, लेकिन दूसरे ओवर की  पहली गेंद के बाद आई बारिश से बाधित मैच के बाद सनराइजर्स जब दोबारा क्रीज पर उतरे तो उन्हें 12 ओवरों में 97 रनों का नया लक्ष्य दिया गया।

बमुश्किल यह ओवर ही हो सका था कि फिर से बारिश आ गई। इस बीच इस दूसरे ओवर में सिद्धार्थ कौल शिखर धवन (4) के रूप में सनराइजर्स का पहला विकेट चटकाने में कामयाब रहे और बारिश समाप्त होने के बाद जब तीसरा ओवर शुरू हुआ तो सनराइजर्स के सामने पांचवें ओवर तक 43 रनों का लक्ष्य था।

इस आसान लक्ष्य को हासिल करने के दौरान राहुल शुक्ला ने चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर दूसरे सलामी बल्लेबाज एरॉन फिंच (4) को भी क्लीन बोल्ड कर दिया।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए डेविड वार्नर (नाबाद 12) और नमन ओझा (नाबाद 13) ने हालांकि बिना कोई और विकेट गंवाए जीत के लिए निर्धारित लक्ष्य हासिल कर लिया। वार्नर 9 गेंदों में एक चौका, जबकि ओझा ने तीन गेंदों में दो छक्के लगाए।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे दिल्ली डेयरडेविल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 143 रन बनाए।

डेयरडेविल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और क्विंटन डी कॉक तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर लोकेश राहुल के हाथों लपके गए। डेल स्टेन ने डी कॉक का विकेट हासिल किया।

पहला विकेट जल्द गिरने के बावजूद कप्तान केविन पीटरसन (35) ने रन गति धीमी नहीं होने दी और मयंक अग्रवाल (25) के साथ दूसरे विकेट के लिए 23 गेंदों में 44 रनों की तेज साझेदारी निभाई। इसमें पीटरसन का योगदान 33 रनों का था।

अपना पहला ओवर लेकर आए स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा ने सातवें ओवर की तीसरी गेंद पर पीटरसन को शिखर धवन के हाथों कैच आउट करवा दिया। मिश्रा ने इसके साथ ही आईपीएल में अपना 100वां विकेट हासिल किया। पीटरसन ने इस बीच 19 गेंदों की अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए।

मिश्रा ने अपने अगले ही ओवर में मयंक का विकेट भी चटका दिया। मयंक का कैच डेविड वार्नर ने लपका। मयंक ने 18 गेंदों में चार चौके लगाए।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए दिनेश कार्तिक (39) और लक्ष्मीरतन शुक्ला (21) ने संभलकर खेलते हुए टीम का स्कोर आगे बढ़ाना शुरु किया। कार्तिक और शुक्ला ने चौथे विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी निभाई। इस बीच बारिश के कारण मैच काफी देर रुका रहा।

मोएसिस हेनरिक्स ने 17वें ओवर में दोनों जमे जमाए बल्लेबाजों को पवेलियन लौटाया। कार्तिक 17वें ओवर की पहली गेंद पर लांग ऑफ पर सीमा के पास डेल स्टेन के हाथों लपके गए। कार्तिक ने 30 गेंदों का सामना कर एक चौका और दो छक्का लगाया।

इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर शुक्ला भी डेविड वार्नर के हाथों कैच आउट हो गए। शुक्ला ने 22 गेंदों की अपनी पारी में एक चौका और एक छक्का लगाया।

आखिरी तीन ओवरों में डेयरडेविल्स ने 11 रन पर दो विकेट और गंवाए। ज्यां पॉल ड्यूमिनी (4) को 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने क्लीन बोल्ड कर दिया, जबकि मैच के आखिरी गेंद पर स्टेन ने केदार जाधव (5) का विकेट चटकाया। जाधव का कैच इरफान पठान ने लपका।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्टेन सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 5.00 की इकॉनमी से 20 रन देकर दो विकेट चटकाए। हेनरिक्स और मिश्रा को भी दो-दो विकेट मिले।