यह ख़बर 27 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-6 : राजस्थान ने हैदराबाद को आठ विकेट से हराया

खास बातें

  • सवाई मान सिंह स्टेडियम में शनिवार को हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 36वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने शेन वाट्सन (नाबाद 98) के शानदार अर्द्धशतक की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हरा दिया।
जयपुर:

सवाई मान सिंह स्टेडियम में शनिवार को हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 36वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने शेन वाट्सन (नाबाद 98) के शानदार अर्द्धशतक की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हरा दिया।

सनराइजर्स हैदराबाद से मिले 145 रनों के लक्ष्य को राजस्थान ने 17.5 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर राजस्थान का पहला विकेट अजिंक्य रहाणे के रूप में गिरा। वह एक रन बनाकर स्टेन की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए।

पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद राजस्थान ने संभलकर खेलना शुरू किया। द्रविड़ (36) और वाट्सन ने दूसरे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी की। द्रविड़ 13वें ओवर की पांचवी गेंद पर हनुमा विहारी के हाथों कैच आउट हुए। उन्होंने 35 गेंदों में चार चौके और एक छक्का लगाया।

वाट्सन ने तीसरे विकेट के लिए स्टुअर्ट बिन्नी (9) के साथ 65 रनों की साझेदारी की जिसमें अकेले वाट्सन ने 56 रन जोड़े। वाट्सन ने 53 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौके और चार छक्के जड़े। सनराइजर्स की तरफ से डेल स्टेन और थिसारा परेरा को एक-एक विकेट ही मिल सका।

इससे पहले सनराइजर्स की शुरुआत बेहद खराब रही। एक समय छह ओवर में छह विकेट पर 29 रन से उबरते हुए सनराइजर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 144 रन बनाए।

पहले ओवर की पांचवी गेंद पर अक्षत रेड्डी (2) के रूप में सनराइजर्स का पहला विकेट गिरा। सनराइजर्स के शुरुआती छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

पिछले मैच में अर्द्धशतक लगाने वाले शिखर धवन बिना खाता खोले ही लौट गए। जेम्स फॉकनर ने दूसरे ओवर की चौथी और आखिरी गेंद पर तथा चौथे ओवर की चौथी गेंद पर क्रमश: कुमार संगकारा (4), धवन (0) और करण शर्मा (6) को आउट किया। हनुमा विहारी (4) और परेरा (4) भी जल्द ही चलते बने।

इसके बाद सातवें विकेट के लिए डेरेन सामी (60) और अमित मिश्रा (21) ने संभलकर खेलते हुए 58 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। मिश्रा 15वें ओवर की पहली गेंद पर केविन कूपर के हाथों कैच आउट हुए। मिश्रा ने 28 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके लगाए।

सामी की संघर्षपूर्ण पारी का अंत 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर हुआ। उन्हें फॉकनर ने एलबीडब्ल्यू किया। सामी ने 41 गेंदों में आठ चौके तथा एक छक्का लगाया।

आशीष रेड्डी ने भी 11 गेंदों पर 14 रनों का योगदान दिया। अंतिम ओवर में डेल स्टेन ने भी आठ गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 18 रन बनाए।

राजस्थान की तरफ से फॉकनर ने कसी हुई गेंदबाजी की और 20 रन देकर पांच विकेट चटकाए। अजीत चंडीला भी दो विकेट हासिल करने में कामयाब रहे, जबकि कूपर और स्टुअर्ट बिन्नी को एक-एक विकेट मिला।

यह मैच जीतने के साथ ही राजस्थान अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है और उसके आठ मैचों में कुल 10 अंक हो गए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दूसरी तरफ सनराइजर्स नौ मैचों में इतने ही अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। सनराइजर्स का नेट रन रेट राजस्थान से कम होने के कारण वह राजस्थान रॉयल्स से पीछे है।