मुंबई इंडियंस के जबड़े से मोहसिन खान ने इस अंदाज में छीनी जीत, ऐसा रहा आखिरी ओवर का रोमांच

Mohsin Khan: लखनऊ (LSG) ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर  में तीन विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाये. शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही और टॉप तीन बल्लेबाज़ महज 35 रन जोड़कर पवेलियन लौट गए थे.

मुंबई इंडियंस के जबड़े से मोहसिन खान ने इस अंदाज में छीनी जीत, ऐसा रहा आखिरी ओवर का रोमांच

Mohsin Khan

Mohsin Khan Last Over vs MI: लखनऊ बनाम मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी का फैसला किया, लखनऊ ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर  में तीन विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाये. लखनऊ की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही और टॉप तीन बल्लेबाज़ महज 35 रन जोड़कर पवेलियन लौट गए, लेकिन उसके बाद कार्यवाहक कप्तान क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya Retired Hurt) (42 गेंदों में 49 रन) और स्टोइनिस (Marcus Stoinis) ने (47 गेंदों में 89 रन) की धमाकेदार पारी ने मिलकर टीम की पारी को आगे बढ़ाते हुए 177 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

जवाब में 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टीम मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी रही. दोनों ओपनिंग बल्लेबाज़ों ने पहले विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी की मगर मुंबई की टीम लखनऊ के दिए लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई. मुंबई को आखिरी पांच ओवर में 53 रन चाहिये थे, लेकिन टिम डेविड (Tim David Batting) उस तरह जीत नहीं दिला सके जैसे राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दिलाई थी.

ऐसा रहा आखिरी ओवर का रोमांच 


चोट के कारण लंबे समय बाद वापसी करते हुए तेज गेंदबाज मोहसिन खान आखिरी ओवर (Mohsin Khan Last Over Bowling vs MI) करने उतरे. मोहसिन खान की पहली गेंद कैमरॉन ग्रीन (Cameron Green) मिस कर गए, दूसरी गेंद पर मात्र एक रन बना और उसके बाद तीसरी गेंद पर टिम डेविड ने एक रन लिया, अब मुंबई को आखिरी 3 गेंदों में 9 रन चाहिए थे, चौथी गेंद पर ग्रीन ने मोहसिन की शानदार यॉर्कर गेंद को मिस किया.

ओवर की पांचवी गेंद पर भी एक रन ही आये और लखनऊ के खेमें में खुशी की लहर दौर गई अब आखिरी गेंद में 8 रनों की दरकार थी, टीम डेविड के बल्ले से आखिरी गेंद पर 2 रन आये. तेज गेंदबाज मोहसिन खान ने बेहतरीन आखिरी ओवर डालकर लखनऊ सुपर जाइंट्स को आईपीएल के मैच में मंगलवार को मुंबई इंडियंस पर पांच रन से रोमांचक जीत दिलाई जिससे प्लेआफ का उसका दावा भी पुख्ता हो गया

--- ये भी पढ़ें ---

* LSG के खिलाफ हार के बाद फूटा MI के कप्तान Rohit Sharma का गुस्सा, इसे बताई हार की बड़ी वजह
* आईपीएल के 15 सीज़न में भी नहीं हुआ था ऐसा, गिल के शतक के साथ ही बन गया अनोखा रिकॉर्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com