IPL 2023: कोहली का एक और "विराट रिकॉर्ड", टी20 में कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

IPL 2023 में बुधवार को विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस सीजन का पांचवां अर्द्धशतक बनाया, लेकिन इसके बावजूद वह RCB को जीत नहीं दिला सके

IPL 2023: कोहली का एक और

विराट कोहली बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं, लेकिन यह आरसीबी के काम नहीं आ रही

खास बातें

  • विराट रिकॉर्ड कोहली !
  • अभी तक 8 मैचों में बना चुके हैं 300 से ज्यादा रन
  • खेले 8 मैचों में जड़ चुके हैं 5 अर्द्धशतक
नई दिल्ली:

विराट कोहली का बल्ला जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 023) की शुरुआत से ही बोला है. और असर यह रहा है कि आठ मुकाबले खेलने के बाद कोहली फिलहाल अपने नियमित कप्तान फैफ डु प्लेसी के बाद टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. केकेआर के खिलाफ विराट ने जारी टूर्नामेंट का  पांचवां पचासा जड़ा. हालांकि, यह बात अलग रही कि कोहली की पारी आरसीबी के लिए काम नहीं आयी, लेकिन इस पारी के दौरान विराट ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली. विराट ने केकेआर के खिलाफ 37 गेंदों पर छह चौकों से 54 रन बनाए और इसी पारी के दौरान कोहली ने दो बांग्लादेशियों को पीछे छोड़ते हुए वह रिकॉर्ड बना दिया, जो उनसे पहले कोई भी नहीं बना सका.  

SPECIAL STORIES:

अब बीसीसीआई ने दुखी सरफराज खान को दिया सहारा, WTC Final के लिए दी यह भूमिका, कई और भी चुने गए


IPL 2023: कोहली का एक और "विराट रिकॉर्ड", टी20 में कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

 इस पारी के दौरान विराट अब एक आयोजन स्थल में तीन हजार या इससे ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. कोहली के खाते में अब बेंगलुरु के एमए. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेली 92 पारियों में 3015 रन हो गए हैं. और जब बात संपूर्ण लिहाज से इस पहलू की आती है, तो दूसरे और तीसरे नंबर पर कब्जा बांग्लादेश के मुश्फिकुर रहमान और महमूदुल्लाह का आता है. 

रहीम ने जहां मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में 121 पारियों में 2,989 रन बनाए हैं, तो महमूदुल्लाह ने इसी मैदान पर 130 पारियों में 2,813 रन बनाए हैं. इसी तरह इग्लैंड के एलेक्स हेल्स चौथे नंबर पर हैं. उन्होंने नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेली 90 टी20 पारियों में 2749 रन बनाए हैं. तमीम इकबाल एक और बल्लेबाज हैं, जो पांचवें नंबर पर आते हैं. इकबाल ने मीरपुर में 2,706 रन बनाए हैं.  


केकेआर से बुधवार को मिली हार के बाद कोहली ने साथी खिलाड़ियों के लिए तीखे शब्दों का इस्तेमाल किया था. कोहली ने कहा था, "हम हार के हकदार हैं. ईमानदारी से कहूं, तो हमने उन्हें मैच तोहेफ में दे दिया. निश्चित तौर पर हम अपने  स्तर के हिसाब से नहीं खेले और हम हार के हकदार थे. अगर आप मैच देखेंगे, तो पाएंगे हमने हाथ में आए मौकों को नहीं भुनाया"
 

ये भी पढें:

इस खिलाड़ी के आगे विराट की एक ना चली, बांउड्री लाइन पर ऐसे दिया झांसा, मुंह बनाकर चलते बने कोहली

विराट कोहली ने रचा इतिहास, टी20 में ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले विश्व के पहले क्रिकेटर बने

"मेरे नवजात बेटे को भी नहीं देख...", आरसीबी के खिलाफ मैच जिताऊ परफॉर्मेंस करने के बाद भावुक हुए वरुण चक्रवर्ती

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com