IPL 2022: RR और RCB में कौन मारेगा बाजी, ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X Factor', संभावित XI

आईपीएल इतिहास में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम मैदान में 25 बार आमने-सामने हुई है. इस दौरान आरआर के खिलाफ आरसीबी का पलड़ा भारी रहा है.

IPL 2022: RR और RCB में कौन मारेगा बाजी, ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X Factor', संभावित XI

आर के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर और शिमरोन हेटमायर

खास बातें

  • आर का मुकाबला आज आरसीबी के साथ
  • वानखेड़े स्टेडियम में भिड़ेंगी दोनों टीमें
  • ये खिलाड़ी होंगे दोनों टीमों के 'X Factor'
मुंबई :

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (Indian Premier League 2022) के 13वें मुकाबले में आज संजु सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) का मुकाबला फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के साथ है. दोनों टीमों के बीच यह रोमांचक मुकाबला आर्थिक राजधानी मुंबई स्थित वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. आज के मुकाबले में जब आरआर की टीम मैदान में उतरेगी तो कप्तान संजु सैमसन की चाहत होगी कि वह आरसीबी के खिलाफ भी सफलता हासिल कर इस सीजन की लगातार तीसरी जीत हासिल करें. वहीं डु प्लेसिस की मंशा होगी कि वह आज के मुकाबले में विजयश्री हासिल कर पॉइंट्स टेबल में अपनी टीम की स्थिति की सुधार करें.

हेड टू हेड रिकॉर्ड: 

आईपीएल इतिहास में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 25 बार आमने-सामने हुई है. इस दौरान आरआर के खिलाफ आरसीबी का पलड़ा भारी रहा है. दरअसल बैंगलोर की टीम को राजस्थान के खिलाफ अबतक 12 मुकाबलों में विजयश्री प्राप्त हुई है. वहीं राजस्थान की टीम को बैंगलोर के खिलाफ 10 मुकाबलों में जीत नसीब हुई है. इसके अलावा दोनों टीमों के बीच तीन मुकाबलों का कोई परिणाम नहीं निकला है.


IPL 2022 Points Table Update: लखनऊ की जीत से बदला समीकरण, जानिए कौन है नंबर वन

पिच रिपोर्ट:

वानखेड़े की पिच हमेशा से ही बल्लेबाजों के अनुकूल रही है. यहां पर अक्सर बड़े स्कोर बनते हुए देखा गया है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि भी दर्शकों को एक हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है. इसके अलावा शुरूआती ओवरों में पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिलने के आसार नजर आ रहे हैं, खासतौर पर स्विंग गेंदबाजों को. पावरप्ले में तेज गेंदबाज नई गेंद के साथ कमाल दिखा सकते है, लेकिन बाद के ओवरों में बल्लेबाजों का जलवा देखने को मिलेगा.

लाइव टेलीकास्ट:

मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स और लाइव स्ट्रीमिंग ऑनलाइन डिज्नी + हॉटस्टार ऐप पर होगा.

मैच में एक्स फैक्टर:

राजस्थान की ओर से आज के मुकाबले में एक्स फैक्टर (X Factor) विकेटकीपर सलामी बल्लेबाज जोस बटलर, कप्तान संजु सैमसन, शिमरोन हेटमायर और जिमी नीशम रहेंगे. आरआर के प्रशंसकों को जोस बटलर के बल्ले से एक और धांसू पारी की दरकार रहेगी, जिन्होंने हाल ही में मुंबई के खिलाफ उम्दा बल्लेबाजी करते हुए इस सीजन पहला सैकड़ा जड़ा है. इसके अलावा लोगों को कप्तान सैमसन और हेटमायर से भी काफी आस रहेगी. 

IPL 2022: विराट ने बताया कि अगर किसी सुबह वह क्रिस्टियानो रोनाल्डो के रूप में उठेंगे, तो क्या करेंगे

वहीं आरसीबी की टीम में भी एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी मौजूद हैं जो पलक झपकते ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं. इन खिलाड़ियों में कप्तान फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का नाम प्रमुख है.

राजस्थान रॉयल्स संभावित प्लेइंग XI: जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान एवं विकेटकीपर) , शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, जिमी नीशम रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, नवदीप सैनी और प्रसिद्ध कृष्णा.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर संभावित प्लेइंग XI: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, डेविड विली, वानिंदु हसरंगा, आकाश डीप, हर्षल पटेल और मोहम्मद सिराज.

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com