ये हैं IPL में सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले टॉप 5 खिलाड़ी, लिस्ट में टॉप पर है यह भारतीय दिग्गज

IPL 2022: आईपीएल के 15वें सीजन का पहला मैच 26 मार्च को खेला जाएगा. पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स और केकेआर की टीम आमने-सामने होगी. इस बार आईपीएल में कुल 10 टीमें शामिल है.

ये हैं IPL में सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले टॉप 5 खिलाड़ी, लिस्ट में टॉप पर है यह भारतीय दिग्गज

बतौर फील्डर सबसे ज्यादा कैच लेने वाले खिलाड़ी

खास बातें

  • आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले खिलाड़ी
  • सुरेश रैना टॉप पर
  • सुरेश रैना आईपीएल में बतौर फील्डर 100 कैच लपकने वाले इकलौते खिलाड़ी

IPL 2022: आईपीएल के 15वें सीजन का पहला मैच 26 मार्च को खेला जाएगा. पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स और केकेआर की टीम आमने-सामने होगी. इस बार आईपीएल में कुल 10 टीमें शामिल है. बता दें कि लखनऊ सुपरजाएंट्स और गुजरात टाइटंस ऐसी दो नई टीमें हैं जो इस बार टूर्नामेंट में शामिल हुई है. ऐसे में फैन्स को क्रिकेट का मजा भी दोगुना मिलेगा. आईपीएल के दौरान बल्लेबाजी और गेंदबाजी के अलावा बेहतरीन कैच भी खिलाड़ियों द्वारा लिए जाते हैं. ऐसे में जानते हैं आईपीएल के इतिहास में बतौर फील्डर सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले टॉप 5 खिलाड़ियों के बारे में.

MS Dhoni अगले IPL में नहीं खेलेंगे, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने बताया

सुरेश रैना
पहले नंबर पर सुरेश रैना हैं. रैना के नाम आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कैच लेने का रिकॉर्ड दर्ज है. रैना ने 205 आईपीएल मैच में कुल 109 कैच लपके हैं. वहीं, एक मैच में रैना ने सबसे ज्यादा 3 कैच लपकने में कामयाबी पाई है. बता दें कि आईपीएल के इतिहास में रैना इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने 100 से ज्यादा कैच लपके हैं. 


किरॉन पोलार्ड
दूसरे नंबर पर किरॉन पोलार्ड हैं, पोलार्ड ने अपने आईपीएल करियर में अबतक 178 मैच खेलकर कुल 96 कैच लिए हैं. एक मैच में पोलार्ड ने सबसे ज्यादा 2 कैच लपकने का कमाल किया है. बता दें कि पोलार्ड को मुंबई  ने 6 करोड़ रुपए में रिटेन कर अपने टीम में शामिल किया है. पोलार्ड गेंदबाजी, बल्लेबाजी के अलावा बेहतरीन फील्डर भी हैं. 

धोनी ने CSK की कप्तानी पद से खुद को किया अलग, विराट कोहली का आया रिएक्शन, जानिए क्या कहा

एबी डिविलियर्स
एबी डिविलियर्स आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले तीसरे खिलाड़ी रहे हैं. डिविलियर्स ने 184 मैच में 90 कैच लपके हैं.  डिविलियर्स अब आईपीएल में बतौर खिलाड़ी खेलते नहीं दिखेगें, जो यकीनन फैन्स को निराश करने वाला है. 

रोहित शर्मा
मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने अबतक अपने आईपीएल करियर में 213 मैच में 90 कैच लपके हैं. रोहित इस समय मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं और 5 बार टीम को खिताब भी जीता चुके हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई  के नाम 5 खिताब दर्ज है.  मुंबई ने 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में खिताब अपने नाम किया है.

विराट कोहली
कोहली ने आईपीएल में कुल 84 कैच लपके हैं. कोहली इस बार के आईपीएल में आरसीबी की कप्तानी करते हुए नहीं दिखेंगे. कोहली के अलावा धवन ने आईपीएल में 82 कैच लिए हैं. 

उमरान मलिक ने फेंकी 155+ Kmph की रफ्तार वाली खतरनाक बाउंसर, निकोलस पूरन का हुआ बुरा हाल- Video

रवींद्र जडेजा
जडेजा ने आईपीएल में अबतक कुल 81 कैच लपके हैं. जडेजा के नाम एक मैच में 4 कैच लपके का रिकॉर्ड दर्ज है. बता दें कि सर जडेजा इस आईपीएल में सीएसके के कप्तान के तौर पर मैदान पर नजर आएंगे. जडेजा को सीएसके ने 16 करोड़ देकर रिटेन किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com