IPL 2022: चेन्नई ने इस खिलाड़ी को 30 गुना रकम में जोड़ा था, हुआ बुरा हाल, तो ऑस्ट्रेलियाई पूर्व लेग स्पिनर ने दी सलाह

IPL 2022, CSK:जारी आईपीएल में चेन्नई अपने हालिया सालों की छाया भर नजर आ रही है और उसके खिलाड़ियों का जोश नदारद दिखता है.

IPL 2022: चेन्नई ने इस खिलाड़ी को 30 गुना रकम में जोड़ा था,  हुआ बुरा हाल, तो ऑस्ट्रेलियाई पूर्व लेग स्पिनर ने दी सलाह

IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अपनी छाया भर नजर आ रही है

खास बातें

  • तेरा क्या होगा चेन्नई !
  • लगातार चार मैचों में मिली चार हार
  • आगे की राह हुयी बहुत ही मु्श्किल
नई दिल्ली:

क्रिकेट की दुनिया बहुत ही विचित्र हैं. एक दिन आप राजा होते हैं, तो फिर दूसरे दिन समय आपको जमीन पर ला देता है. चेन्नई सुपर किंग्स के युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ का पिछले संस्करण में गजब का जलवा. ऐसा प्रदर्शन किया कि बात लगभग टीम इंडिया तक पहुंच  गयी, लेकिन अब यह है कि जारी आईपीएल में पिछले साल की छाया भर दिखायी पड़ रहे हैं. कॉन्फिडेंस नदारद है, तो बॉडी लैंग्वेज निराशाजनक और इसी बीच उनके लिए सलाह आयी है कि कंगारू पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग की तरफ से. ऋतुराज अभी तक चार पारियों में 0, 1, 1  और 6 का ही स्कोर कर सके हैं और उनके प्रशंसक और समर्थक खासे दुखी हैं. 

यह भी पढ़ें: चहल के खुलासे के बाद न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी पर गिर सकती है गाज, पूछताछ की जाएगी

हॉग ने कहा है कि ऋतुराज को चेन्नई के लिए खेलते समय टीम इंडिया की जर्सी के बारे मे नहीं सोचना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर चेन्नई के लिए खेलते समय यह बल्लेबाज भारत टीम को लेकर चिंतित होगा, तो उसे समस्या आएगी. बजाय इसके वह यह सोचें कि वह चेन्नई के लिए ज्यादा से ज्यादा क्या हासिल कर सकते हैं. हॉग ने कहा कि बेहतर यही है कि जो चुनौती फिलहाल आपके हाथ में है, आप पूर तरह से उसी पर ध्यान केंद्रित करो.


पूर्व लेग स्पिनर ने कहा कि चेन्नई  लगातार चार मैच हार चुकी है. तीन मैचों में तो हर विभाग में वह पिछड़ी है. और ऋतुराज मुंबई के उछाल भरे पिचों पर संघर्ष कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि ऋतुराज तय नहीं कर सके कि कट शॉट खेलना है या बैकफुट ड्राइव लगाना है. यही वजह है कि ऑफ स्ंटप के बाहर जाती गेंदों पर बहुत ही परेशानी में हैं और गेंदबाजों को मौके दे रहे हैं. 

पिछले साल बने थे आईपीएल के राजा
साल 2021 के संस्करण में ऋतुराज के बल्ले का सिल्की टच यूएई की पिचों पर सभी नहीं देखा था और उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से दुनिया के दिग्गजों का मन मोह लिया था. ऋतुराज ने इस संस्करण में सबसे ज्यादा रन बनाते हुए ऑरेंज कैप जीती थी. तब उन्होंन 16 मैचों की इतनी ही पारियों में 1 शतक और 4 अर्द्धशतकों से 45.35 के औसत से 635 रन बनाए थे. 

यह भी पढ़ें: कुलदीप यादव को मिला नया 'धोनी', जो इस तरह से कर रहा चाइनामैन गेंदबाज की मदद- Video

तीस गुना रकम मिली थी ऋतुराज को
पिछले साल के प्रदर्शन का पूरा इनाम इस दाएं हाथ के बल्लेबाज को मिला था.  साल 2019 से लेकर 21 तक तीन साल के लिए हर साल उन्हें चेन्नई से बीस लाख रुपये मिले, लेकिन साल 2021 के प्रदर्शन ने चेन्नई को उन्हें रिटेन करने पर मजबूर कर दिया. और चेन्नई मैनेजमेंट ने उन्हें सालाना छह करोड़ रुपये में रिटेन किया, जो उनके पिछले प्राइस (सालाना 20 लाख)  की तीस  गुना रकम है. ऐसे में यह कहना भी गलत नहीं होगा कि इस मोटी रकम ने भी गायकवाड़ पर बेहतर करने का दबाव बनाया है. लेकिन विडंबना है यह कि जब टीम का सबसे बुरा समय चल रहा है, तो ऋतुराज का बल्ला भी रूठ गया है. 

यहां क्लिक कर खेलों की सभी Latest Update के लिए अभी NDTV SPORTS Hindi को सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com